बिहार में फेमस है बड़ी-चावल, 14 तरह का स्वाद बनाता खास, कीमत 10 रुपए में 8 पीस

अभिनव कुमार/दरभंगा: बिहार में बड़ी-कढ़ी और चावल काफी फेमस खाना है. हेल्दी होने के साथ इसका स्वाद भी काफी लाजवाब होता है. अगर आप कम मेहनत में इसका स्वादिष्ट खाने का मजा लेना चाहते  हैं तो आपको जिले के हनुमान नगर प्रखंड स्थित, प्रमोद शाह की दुकान पर आना होगा. ये लोगों के बीज काफी फेमस है, जहां आपको बड़ी का स्वाद चखने को मिलेगा.

इस दुकान पर रोजाना 2 हजार से भी ज्यादा बड़ी की बिक्री होती है. खास बात यहां पर यह है कि बाहर के लोग या ये कहे शहरी लोग यहां पर सिर्फ बड़ी खरीदने के लिए जाते हैं, जिसे लेकर वो अपने घर पर ही इसकी कढ़ी-बड़ी बनाकर इस मजेदार जायके का स्वाद लेते हैं. प्रमोद का कहना है कि चना के बेसन से ये बड़ी बनाई जाती है.  इसमें आपको 14 तरह का अलग स्वाद मिलता है. तभी तो दूर-दूर से लोग यहां की बड़ी का स्वाद चखने पहुंत जाते हैं.

5 केजी बेसन की बड़ी रोजाना है बिकती
बड़ी की यहां काफी डिमांड है. सिर्फ शाम के वक्त 5 केजी बेसन की बड़ी रोजाना बिक जाती है. लगभग 2000 से भी ज्यादा की बड़ी की बिक्री यहां पर रोजाना है. बाहर के लोग शौक से यहां आते हैं और बोलते हैं कि बनाइए बड़ी घर लेकर जाएंगे. महंगाई के दौड़ में बहुत ही सस्ते दरों पर यहां पर बड़ी मिलती है. यहां महज ₹10 में आपको  8 पीस बड़ी मिल जायेगी. तो अगर आपको भी खाना है बड़ी तो आप यहां पहुंच सकते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 03, 2023, 10:43 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *