बिहार के इस शहर में मलाई कोफ्ते की धूम, स्वाद ऐसा कि दूसरे राज्यों से भी लोगों की लगती है भीड़

धीरज कुमार/किशनगंज: स्वाद के शौकीनों के लिए टी सिटी के रूप में प्रख्यात बिहार का किशनगंज, जो हमेशा नए प्रयोग के लिए जाना जाता है. चाहे वह एग्रीकल्चर सेक्टर हो या फिर फास्ट फूड. हर दिन नई वैरायटी की चीजें सामने आ रही है. इसी नये प्रयोग के रूप में शहर के केल्टेक्स चौराहा स्थित पुल केफे है, जहां का मलाई कोफ्ता लाजवाब स्वाद की वजह से फूड प्रेमियों की जुबान पर दिन-प्रतिदिन चढ़ता जा रहा है. मलाई कोफ्ता के स्वाद के प्रति लोगों में इस कदर दीवानगी है कि हर रोज 100 से 200 पीस बिक जाते हैं. स्वाद ऐसा कि देखते ही मुंह में पानी आ जाता है. कोप्ता बनाने की तकनीक भी काफी यूनिक है. देश के विभिन्न हिस्से से आए लोग इस मलाई कोफ्ता के दीवाने हो गए.

पुल केफे पर शेफ का काम कर रहे प्रेम आलम ने Local-18 को बताया कि यहा पर 5 सालों से मलाई कोफ्ता हम बना रहें हैं. 5 सालों में ग्राहकों को इसकी वैरायटी इतनी भाने लगी है कि रोज 100 से 200 प्लेट मलाई कोफ्ता चट कर जाते हैं. एक प्लेट मलाई कोफ्ता का रेट 200 रुपए है, जिसमें दो पीस कोप्ता और मलाई की तैयार की जाती है और साथ ही स्वादिष्ट ग्रेबी रहती है. इसे आलू, पनीर, टमाटर, किशमिश- काजू का पेस्ट, हल्दी, कसूरी मेथी, हल्की सी मिर्च पाउडर और स्वाद अनुसार नमक के साथ बहुत ही लजीज तरीके के साथ पकाया जाता है.

 सेहत के लिए हेल्दी है कोफ्ता
मलाई कोफ्ता ज्यादातर लोगों को खाने में पसंद होता है. खासकर वेजीटेरियन लोगों के लिए काफी बेहतर ऑप्शन है. मलाई कोफ्ता स्वाद में लाजवाब होने के साथ हेल्दी भी होता है. जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. वहीं दुकान से पार्सल भी किया जाता है. इसके अलावा नॉन वेजिटेरियन लोगों के लिए चिकन कोफ्ता भी यहां पर उपलब्ध है. प्रेम आलम ने बताया कि हर रोज ट्रेन में कम से कम 50 प्लेट मलाई कोफ्ता पार्सल किया जाता है. पूर्वोत्तर राज्यों में जाने के क्रम में रेलवे से यात्रा कर रहे लोग भी यहां आते हैं. सीमांचल के आस-पास के लोग भी आते हैं और यहां के मलाई कोफ्ते का आनंद उठाते हैं.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *