बिहार के इन जिलों में आज जमकर बरसेंगे मेघा, IMD ने जारी किया अलर्ट

उधव कृष्ण/पटना. पिछले कुछ दिनों के मुकाबले दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता में रविवार से थोड़ी कमी देखने को मिल रही है. हालांकि, कल भी राजधानी पटना समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहे. वहीं कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश की जगह हल्की बारिश व बूंदाबांदी की देखने को मिली. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट, पटना द्वारा जारी रिपोर्ट केअनुसार, सोमवार यानी आज भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की- फुल्की वर्षा की संभावना जताई गई है. इसके अलावा राज्यभर में मेघ गर्जन, वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

अभी जारी रहेगा हल्की बारिश का सिलसिला
मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, सिद्धि, जमेशदपुर, दीघा होते हुए पूर्व दक्षिण की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है. इनके प्रभाव से प्रदेश में छिटपुट वर्षा का सिलसिला जारी रहेगा. रविवार को पटना व आसपास के इलाकों में मौसम का रंग बदलता रहा. कभी धूप तो कभी बादलों की आवाजाही दिनभर चलती रही.

आज इन जिलों में अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने सोमवार को औरंगाबाद, गया, नवादा, मुंगेर और बेगूसराय के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ वज्रपात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि, इस मानसून सीजन के दौरान प्रदेश में अब भी सामान्य से 26 प्रतिशत कम वर्षा रिकॉर्ड की गई है.

कहां कितनी हुई बारिश?
बक्सर के राजपुर में 82.2 mm, राजधानी पटना में 23.4, जमुई के सोनो में 72.8 mm, दरभंगा में 72.2 mm, समस्तीपुर के रोसड़ा में 72.0 mm, जमुई में 62.5 mm, अररिया के रानीगंज में 61.0 mm, रोहतास के सासाराम में 47.4 mm, समस्तीपुर में पूसा में 43.8 mm, दरभंगा के हायाघाट में 41.0 mm, मुजफ्फरपुर के गायघाट में 29.6 mm, खगड़िया के बेलदार में 26.2 mm, सहरसा के सौरबजार में 24.4 mm तक वर्षा दर्ज की गई.

Tags: Bihar News, Latest hindi news, Local18, PATNA NEWS, Weather Alert, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *