बिहार का छोरा ‘सा रे ग म प शो’ में बिखेरेगा जलवा, रेडियो सिटी का रह चुका विनर

कुंदन कुमार/गया : जहां कभी गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजती थी. अब वहां से संगीत की आवाज़ आती है. बिहार के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में गिनती होने वाले इमामगंज प्रखंड के एक छोटे से गांव शिवा बतेसा से निकल कर 18 साल का लड़का कैफ खान मुंबई में अपना हुनर का जलवा बिखेरेगा. कैफ का चयन सारेगामप के टॉप 30 में हो चुका है. इनकी आवाज़ के नीति मोहन, हिमेश रेशमिया और अनु मलिक भी दीवाने हैं.

आसान नहीं था सफर

गया के छोटे से गांव से निकलकर मुंबई तक का सफर कैफ खान के लिए इतना आसान नहीं रहा. 12 साल की उम्र से गाना गाने की शुरुआत की थी. उन दिनों स्टेज शो भी किया करते थे. 2017 में जी टीवी का शो लिटिल चैंप में इन्होंने गाया और टॉप 40 में जगह भी बनाई. इसके बाद घर वालों की उम्मीद इनसे बढ गई और वहां पर म्यूजिक सीखने के लिए इन्हें कहा गया. म्यूजिक का ज्ञान सीखने के लिए कैफ खान 14 वर्ष की उम्र में पटना चले गए और वहां पर 3 साल तक इन्होंने क्लासिकल संगीत सीखा.

हर सप्ताह 200 किलोमीटर का सफर तय सीखते थे संगीत

सप्ताह में 2 दिन सिखाया जाता था और वह हर सप्ताह 200 किलोमीटर का सफर कर गया के एक छोटे से गांव से पटना पहुंचते थे और वापस घर लौट आते थे. इस दौरान इन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. संगीत सीखने के लिए पटना में किराए के मकान में रहने लगे. इस दौरान छोटे बड़े कई स्टेज शो करने लगे. फिर 2019 में इनका चयन सा रे ग म प जी गंगा में हुआ. वहां पर इन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. उसके बाद कई बड़े-बड़े शो में गाना गाने का अवसर मिला.

सारेगामप में 9 लाख से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल

पिछले वर्ष बिहार में आयोजित रेडियो सिटी में विनर बना. तब से उनकी चाहत और बढ़ गई और कुछ बड़ा करने का सपना था. जिसके बाद इन्होंने जी टीवी सा रे ग म प के लिए ऑडिशन दिया और इसमें उनका चयन हो गया. टाॅप 30 में जगह बना लिए है. सारेगामप में 9 लाख से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए थे, जिसमें टॉप 80 का चयन हुआ था. चार राउंड के ऑडिशन के बाद इनका चयन टॉप 30 में हुआ है. आने वाले दिनों में टीवी पर धमाल मचाने को तैयार हैं.

नीति मोहन, हिमेश रेशमिया और अनु मलिक ने की तारीफ

ऑडिशन के दौरान इनका गाना लोगों को काफी पसंद आया. शो के जज नीति मोहन, हिमेश रेशमिया और अनु मलिक इनके गाने पर काफी खुश हुए. उन्हें झुमने पर मजबूर कर दिया. लोकल 18 से बात करते हुए कैफ ने बताया गाना गाने के दौरान शो के जज काफी खुश दिखाई दे रहे थे और उन्होंने बोला आपका टोन, गाने का थ्रो बहुत बढिया है. अब इनकी चाहत है कि इस शो का विनर बन अपने इलाके का नाम रौशन करें. इन्होंने बताया हम एक ऐसे इलाके से आते हैं जहां पर म्यूजिक का मतलब लोगों को नहीं पता.

Tags: Bihar News, Entertainment news., Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *