बिहार एसटीईटी की परीक्षा में इन चीजों को ले जाना है मना, नहीं तो एग्जाम से हो जाएंगे बाहर

Bihar STET Admit Card 2023 RELEASED bsebstet.com: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) 2023 के एडमिट कार्ड (Bihar STET Admit Card 2023) जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षआ के लिए आवेदन किए हैं, वे Bihar STET की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (Bihar STET Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. Bihar STET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड आवश्यक है. इसके साथ ही परीक्षा हॉल में जूते, मोज़े और घड़ी पहनकर जाना मना है अन्यथा परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे.

Bihar STET एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार परीक्षा केंद्र का नाम, टेस्ट की तारीख और समय, रिपोर्टिंग समय और गेट बंद होने का समय सहित अन्य जानकारी देख सकते हैं. एडमिट कार्ड (Bihar STET Admit Card 2023) में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट लिंक भी होंगे. किसी भी कठिनाई के मामले में उम्मीदवार बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर: 06122232074 पर संपर्क कर सकते हैं या tetbihar23@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://bsebstet.com/ पर क्लिक करके भी Bihar STET Admit Card 2023 डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
आयोग ने उम्मीदवारों से एक दिन पहले परीक्षा स्थल पर जाने को कहा है ताकि परीक्षा के दिन उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. साथ ही उम्मीदवारों से एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ने और परीक्षा के दिन इसका पालन करने के लिए भी कहा है. उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ अपलोड की गई रंगीन, पासपोर्ट साइज फोटो की एक प्रति एडमिट कार्ड पर चिपकानी होगी. उन्हें परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड जमा करना होगा और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रति अपने पास रखनी होगी.

इन चीजों को एग्जाम सेंटर पर ले जाना है मना
उम्मीदवारों को एक फोटो आईडी की मूल और फोटोकॉपी भी लानी होगी. इनके बिना परीक्षा स्थल के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. जूते, मोज़े और घड़ी पहनना वर्जित है. BSEB 4 से 15 सितंबर तक STET 2023 की परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा सभी परीक्षा दिनों में दो पालियों में आयोजित की जाएगी.

Bihar STET Admit Card 2023 ऐसे करें डाउनलोड
BSEB की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध Bihar STET Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें.
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
आपका Bihar STET Admit Card 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
Bihar STET Admit Card 2023 चेक करें और पेज डाउनलोड करें.
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Tags: Admit Card, STET Admit Card

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *