बिना कोचिंग संदीप ने सहायक श्रम अधिकारी परीक्षा में किया टॉप, जानें कैसे मिली सफलता

लखेश्वर यादव/जांजगीर चांपा. जिला मुख्यालय से लगे ग्राम खोखरा के युवक संदीप देवांगन ने व्यापमं (CG Vyapam) द्वारा आयोजित सहायक श्रम अधिकारी की परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने 150 में 120. 25 अंक हासिल किए हैं.

शासकीय मीडिल स्कूल पौना में प्रधान पाठक ज्ञानचंद देवांगन के पुत्र संदीप देवांगन की प्रारंभिक शिक्षा जांजगीर में हुई और उन्होंने शासकीय टीसीएल कॉलेज से M.SC गणित की परीक्षा 72 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी. व्यापमं द्वारा आयोजित सहायक श्रम अधिकारी की परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. 150 में 120. 25 अंक हासिल किया है. संदीप इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए कहा कि उनकी प्रेरणा से ही वे इस मुकाम तक पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि उनके सहयोग के बिना यहां तक पहुंचना संभव नहीं था.

संदीप देवांगन ने बताया कि पिछले 4 सालों से लगातार रोजाना 4-5 घण्टे की पढ़ाई करते थे. साथ ही अपने सफलता का राज बताते हुए कहा की तैयारी करने वाले छात्र को खुद पर धैर्य रखना चाहिए की उसका मन इधर उधर भटके नहीं. जिस व्यक्ति के मन में धैर्य होता है. उन्हें आज नहीं तो कल उनकी सफलता अवश्य मिलती है.

कंपीटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों के कहा की पोस्ट के पीछे मत भागो. भागदौड़ भरी जिंदगी में पढ़ाई को एंजॉय करके पढ़ना चाहिए. एग्जाम सेंटर में शांत मन से धैर्य के साथ एग्जाम दिलाना चाहिए. वही सफलता की ओर ले जाती हैं.

.

FIRST PUBLISHED : August 28, 2023, 22:04 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *