बारिश से खराब हो गई रांची में 15000 स्ट्रीट लाइट ! मरम्मत के लिए 30 टीमों का हुआ गठन

शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची के किसी भी मोहल्ले में अगर आप रहते हैं और आपके घर के आसपास कोई स्ट्रीट लाइट खराब है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं. क्योंकि नगर निगम पदाधिकारी के खास निर्देश पर रांची के हर एक मोहल्ले की स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने का काम जोरों शोर से हो रहा है. साथ ही लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. ताकि वे सूचना कर अपने मोहल्ले के लाइट को फौरन दुरुस्त करवा सके.

दरअसल, बारिश के चलते रांची के कई स्ट्रीट लाइट खराब हो गए हैं. जिस वजह से लोगों को रात के समय अंधेरे रास्ते से ही आवाजाही करनी पड़ रही है. वहीं, मोहल्ले भी रात में अंधेरे में डूबी नजर आ रही है. जिसे देखते हुए नगर निगम पदाधिकारी अमित कुमार ने स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने का खास दिशा निर्देश दिए हैं. इसके लिए 30 टीमों का गठन भी किया गया है. यह टीम शुक्रवार से ही शहर के हर गली मोहल्ले में जाकर खराब स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने का काम कर रही है और खाली पड़े पोल पर नई लाइट लगाने का भी जिम्मा इन्हीं पर है.

30 टीमों का किया गया गठन
नगर निगम पीआरओ अनुराग ने बताया 30 टीमों का जो गठन किया गया है. वह हर गली मोहल्ले में जाकर स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने का काम जल्द से जल्द करेगी.इसके लिए शहर को जोन में भी बांटा गया है. शहर का कुल 4 जोन में बांटकर कर्मचारियों को तैनात किया गया है व हर जोन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ताकि लोग हेल्पलाइन के द्वारा अपने मोहल्ले के स्ट्रीट लाइट के बारे में जानकारी दें.हेल्पलाइन नंबर की बात करें तो लोग इन नंबर 7488259803, 7257000145, 9431798116, 7257000151 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा एक टोल फ्री नंबर 18001803580 पर 24 घंटे अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

15 हजार स्ट्रीट लाइट खराब
अनुराग के बताया शहर में 15 हजार से अधिक स्ट्रीट लाइट बारिश की वजह से खराब हो गए थे. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. वही नगर निगम में भी लगातार इसे लेकर शिकायत आ रही थी. यह समस्या खास कर रात में अधिक होती थी. क्योंकि बारिश की वजह से गली में या मोहल्ले में वह भी अंधेरे में चलना मुश्किल हो रहा था. लेकिन लोगों की इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए आने वाले कुछ ही दिनों में सारे स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त कर दिया जाएगा.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *