बाबा बागेश्वर के लिए गजब की दीवानगी, प. धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक देखने 1000 KM से आया मेहता परिवार 

अनुज गौतम/सागर. मध्य प्रदेश के सागर जिले के खुरई में बागेश्वर धाम सरकार के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तीन दिवसीय हनुमंत कथा संपन्न हुई है. इसे सुनने के लिए यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. इस दौरान श्रद्धालुओं में बाबा के प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिली. सागर संभाग के अलावा प्रदेश के कई जिलों समेत अन्य राज्यों के भी सैकड़ों लोग यहां पहुंचे थे.

इसी क्रम में झारखंड के हजारीबाग से मेहता परिवार भी हनुमंत कथा सुनने के लिए सागर आया हुआ था. इस परिवार ने बाबा बागेश्वर की कथा को और उनके दिव्य दरबार को मोबाइल पर यूट्यूब के माध्यम से देखा था. इसके बाद यह परिवार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और बागेश्वर बालाजी सरकार का भक्त बन गया था. जब उन्हें पता चला कि सागर जिले के खुरई में कथा हो रही है तो वो बाबा के साक्षात दर्शन करने के लिए, उनकी एक झलक के लिए 1,000 किलोमीटर दूर से यहां चले आए.

ट्रेन से खुरई पहुंच मेहता परिवार

ट्रेन से मेहता परिवार खुरई पहुंचा तो कथा स्थल पर सबसे आगे जगह चिन्हित कर ली और वहीं पर डेरा जमा लिया. दिन हो या रात उनके परिवार का कोई ना कोई सदस्य यहीं पर डटा रहा ताकि कोई दूसरा और यह जगह न ले ले. इनके द्वारा रात में सीताराम हनुमान का जब भी किया जाता था झारखंड से धानेश्वर मेहता के साथ, उनके बेटे अमित और अवधेश भी शामिल है. वहीं, उनके भाई शकल देव और मित्र नीलकंठ भी बाबा के दर्शन करने आए हैं.

धनेश्वर मेहता बताते हैं कि वो लंबे समय से बागेश्वर धाम सरकार के भक्त हैं. वो पहले से बागेश्वर धाम आना चाह रहे थे, लेकिन जब हमें पता चला कि धाम से कुछ किलोमीटर की दूरी पर कथा हो रही है तो हमलोगों ने विचार बनाया कि पहले कथा में चलेंगे तो गुरु जी के दर्शन हो जाएंगे कम दिन की कथा भी हो रही है. तो कथा को पूरा सुनकर धाम में अर्जी लगाने चलेंगे. इस तरह से हमलोग झारखंड से यहां सागर पहुंचे हैं.

Tags: Bageshwar Dham, Hazaribagh news, Local18, Mp news, Pt. Dhirendra Shastri, Religion 18, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *