बाइडेन, सुनक, मैक्रों…मोदी के इन मंत्रियों को सौंपी गई अहम जिम्मेदारी

Biden

Creative Common

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के वलकम के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे खुद पहुंचेंगे। होटल शंगरी ला के मेहमान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक होंगे। इसी होटल में जर्मनी के मेहमान रुकेंगे।

जी20 लीडर्स के स्वागत के लिए मोदी सरकार के मंत्री एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। दुनियाभर से आए नेताओं को रिसीव करने के लिए सरकार ने अपने केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी हुई है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का वेलकम करने के लिए केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह जाएंगे। दिल्ली के प्रतिष्ठित आईटीसी मौर्य में बाइडेन के ठहरने की व्यवस्था की गई है। आईटीसी मौर्य अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मेजबानी के लिए तैयार है। राष्ट्रपति बाइडेन और उनकी टीम के रहने के लिए 400 से अधिक कमरे आरक्षित किए गए हैं। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के वलकम के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे खुद पहुंचेंगे। होटल शंगरी ला के मेहमान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक होंगे। इसी होटल में जर्मनी के मेहमान रुकेंगे। मुक्त व्यापार समझौते यानी फ्री टेड एग्रीमेंट (FTA) पर ब्रिटेन के साथ भारत की चर्चा और वार्ता का दौर जारी है।चीन के प्रधानमंत्री को रिसीव करने के लिए जनरल वीके सिंह जाएंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मौजूद रहेंगी। बांग्लादेश के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री दर्शाना जारादेस जाएंगी।

जापान के प्रधानमंत्री को एयरपोर्ट पर लेने के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे जाएंगे। इसी तरह नीदरलैंड के प्रधानमंत्री को रिसीव करने की जिम्मेदारी अश्वनी चौबे को सौंपी गई है। इंडोनेशिया की अगर बात करें तो उनके राष्ट्रपति के स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर जाएंगे। इसी के साथ तुर्की के राष्ट्रपति का स्वागत भी वहीं करेंगे। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *