बांग्लादेश के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने के इरादे से उतरेगी श्रीलंका, जानिए कौन किस पर भारी

Asia Cup: एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में लंकन टीम के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। ऐसे में श्रीलंका इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के इरादे से ही मैदान में उतरेगी। वहीं बांग्लादेश के लिए भी यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला होने वाला है।

लगातार 13वां वनडे जीतने का मौका

दरअसल, श्रीलंका के पास लगातार 13वां वनडे मुकाबला जीतने का मौका है। अगर श्रीलंका यह रिकॉर्ड बनाती है तो वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम होगी। श्रीलंका इससे पहले लगातार 12 वनडे मैच जीत चुकी है। ऐसे में अगर वह यह मुकाबला जीतती है तो लगातार 13 वनडे जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम बन जाएगी।

21 वनडे मैच जीत चुकी है ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि अब तक ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी इकलौती टीम है जो लगातार 21 वनडे मुकाबले जीत चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में कारनामा किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका 12-12 वनडे मैच जीत चुकी है। ऐसे में श्रीलंका के पास इन सभी से आगे निकलने का मौका है।

ऐसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो अब तक दोनों टीमें 52 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें 41 बार श्रीलंका ने जीत हासिल की है, जबकि 9 मैचों में बांग्लादेश को जीत मिली है। इस तरह से ओवरऑल रिकॉर्ड में श्रीलंका बांग्लादेश पर भारी नजर आती है।

– विज्ञापन –

ये भी देखें: Bangladesh Vs Sri Lanka हुआ रद्द , तो Team India हो जाएगी बाहर ? 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *