बस्तियों में संदिग्ध खिलौना बेचने वालों से सावधान?, रेकी के लिए लुटेरों का है नया तरीका

प्रशांत कुमार/ बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने पांच ऐसे शातिर अंतरराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है जो काफी शातिराना तरीके से ग्रामीणों इलाकों में पहले रेकी करते थे इसके बाद वारदात को अंजाम देते थे.

दरअसल बुलंदशहर की थाना खुर्जा देहात पुलिस ने बेहद चौकाने वाला खुलासा मुखबिर से मिली एक सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए किया है. पुलिस को सूचना मिली थी बस्तियों में कुछ संदिग्ध लोग खिलौना बेचने की आड़ में ग्रामीणों का भेड़ और बकरियों को अपना निशाना बना रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को पांचों लुटेरों के कब्जे से 10 भेड़, 3 बकरी, 1 पिकअप, 3 तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं.

हरियाणा और राजस्थान के हैं आरोपी
लुटेरों से पूछताछ में पता चला कि भेड़ बकरी लुटेरे शंकर, जगदीश, दोजी, सीताराम, अलाउद्दीन अंतरराज्य भेड़ बकरी चोर हैं,जो कि पांचो आरोपी हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले हैं और पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिभिन्न जिलों को टारगेट कर गुब्बारे बेचकर रेकी करते हुए भेड़ और बकरी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पांचों लुटेरों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपद के थानों में भेड़ बकरी चोरी के मुकदमे दर्ज हैं.

दिन में बेचते थे गुब्बारे और रात में लूट
लुटेरों ने पूछताछ में बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भेड़ बकरी को चोरी कर हरियाणा और राजस्थान में ले जाकर बेचा करते थे. बीते जुलाई और अगस्त माह में 3 दर्जन से अधिक भेड़ बकरियों को लुटेरे अपना निशाना बना चुके हैं. हालांकि यह सभी रात को शराब के नशे में धुत होकर भेड़ बकरी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. वहीं बुलंदशहर एसपीआरए बजरंगबली चौरसिया का कहना है इस गैंग में कुछ लोग बस्तियों के अंदर घूम कर दिन में गुब्बारे बेचकर रेकी किया करते थे. और फिर रात को भेड़ बकरी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

Tags: Big crime, Bulandshahr news, Bulandshahr police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *