फोन पर कहा था किडनैप हो गयी हूं, मिली बॉयफ्रेंड के साथ, पटना टू पंजाब की कहानी

पटना. बिहार की राजधानी पटना से एक अपहरण का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल पटना में जिस छात्रा के अपहरण का केस दर्ज किया गया था वह अपने प्रेमी के पास पंजाब में मिली है. यह पूरा मामला पटना के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र का है, जहां 18 साल की 12वीं की छात्रा कॉलेज जाने के बहाने भागकर पंजाब चली गई और वहां अपने प्रेमी गुरु प्रताप सिंह के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी. मिली जानकारी के अनुसार वह 31 जुलाई को पटना जंक्शन पहुंची थी और नकाब लगाकर ट्रेन से पहले दिलदारनगर गई. दिलदारनगर पहुंचने के बाद ट्रेन पड़कर लुधियाना चली गई. लुधियाना में वह होटल में एक दिन प्रेमी के साथ रही.

इस बीच पटना में परिवार वालों ने जब उसकी तलाश शुरू की तो उसका मोबाइल बंद मिला, जब मोबाइल खुला तो पुलिस वालों ने उससे बातचीत की. उसने कहा कि मुझे 5-6 लड़कियों के साथ अपहरणकर्ताओं ने बंधक बना लिया है. वह लोग मेरी किडनी बेच देंगे, वह रो रही थी. उसने परिवार को यह नहीं बताया कि वह कहां है. छात्रा का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पटना पुलिस हरकत में आई.

पटना पुलिस ने उसके सोशल मीडिया अकाउंट की जब जांच की गई तब कुछ सुराग मिले. वहीं जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तब काफी हद तक जानकारी मिल पाई. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली कि वह गुरु प्रताप सिंह के साथ पंजाब में है. पटना पुलिस की एक टीम पंजाब पहुंच गई तब इस बात की जानकारी मिली की छात्रा ने चंडीगढ़ हाई कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि उसे मां-बाप से खतरा है. इसके बाद वह लुधियाना से संगरूर चली गई. पुलिस उसे लेकर पंजाब के कोर्ट में पहुंची और बयान दर्ज  करा दिया. पटना के सिटी एसपी संदीप सिंह ने बताया कि छात्रा ने मुनक कोर्ट में 164 के तहत  बयान दिया है कि उसका किसी ने अपहरण नहीं किया है. वह अपनी मर्जी से गुरु प्रताप के साथ रहने के लिए आई है.

पटना पुलिस की माने तो छात्रा अभी पंजाब में ही है उसका अपहरण नहीं हुआ था, जो ऑडियो वायरल हुआ था उसमें सच्चाई नहीं थी. छात्र के पिता ऑटो चालक हैं जबकि मां घरेलू महिला है. गुरु प्रताप छोटी-मोटी नौकरी करता है वह संगरूर के खनोरी गांव का रहने वाला है. पटना के सिटी एसपी ईस्ट ने बताया कि छात्रा ने मुनक कोर्ट में दर्ज बयान में कहा है कि वह मर्जी से आयी है.  वह इंस्टाग्राम से गुरु प्रताप से जुड़ गई थी फिर व्हाट्सएप से चैटिंग होने लगी थी. बाद में दोनो ने एक साथ लिव इन रिलेशन में रहने का फैसला लिया. छात्र ने अभी कहा है कि वह अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव में गई थी. पिता ने मेहंदीगंज थाने में जो केस दर्ज कराया है वह गलत है.

Tags: Bihar News, Crime News, Ludhiana news, PATNA NEWS, Punjab news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *