प्रधानमंत्री आवास योजना का लेना हो लाभ, तो आएं इस शिविर में, ये कागजात जरूरी

राजाराम मंडल/मधुबनी. लोगों के हित के लिए जिले में समय-समय पर कई तरह के शिविर लगाए जाते रहे हैं. इन शिविरों से लोगों को लाभ भी मिलता रहा है. चाहे वह निजी कंपनियों में नौकरी के लिए लगनेवाला हो या फिर मेडिकल चेकअप के लिए. हालांकि, इस बार मधुबनी के झंझारपुर के लोगों के लिए 15 से लेकर 30 सितंबर तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए शिविर लगने वाला है. जो लोग आवास योजना के लाभ से अभी तक वंचित रहे हैं, वे इस शिविर में शामिल हो सकते हैं.

झंझारपुर नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत वैसे वंचित लोगों के लिए यह शिविर लगाया जाएगा, जो अबतक प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ नहीं ले पाए हैं. यह शिविर 15 से लेकर 30 सितंबर तक लगाया जाएगा. इसके लिए आपको एक जगह इकट्ठा होने की कोई जरूरत नहीं है. यह शिविर प्रत्येक वॉर्ड में निर्धारित जगहों पर लगाया जाएगा, ताकि किसी को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. सबसे जरूरी बात यह है कि जिन्हें भी शिविर का लाभ उठाना है उन्हें अपने सही दस्तावेज जमा करने होंगे. साथ ही हर वॉर्ड में शिविर होने से किसी को दस्तावेज जमा करने में कोई परेशानी नहीं होगी.

ये कागजात लाना जरूरी

योजना का लाभ लेने के लिए अपको परिवार के मुखिया और बाकी सदस्यों के आधार कार्ड संख्या के साथ उनका फॉर्म और शपथपत्र लाना होगा. वहीं आवेदक पति-पत्नी और अविवाहित बच्चों के आधार कार्ड की फोटोकॉपी, एप्लीकेंट के बैंक खाता की कॉपी, एलपीसी या अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत वंशावली या पारिवारिक सूची, जमीन संबंधित दस्तावेज, खतियान या रसीद या केवाला या निबंधन कार्यालय द्वारा निर्गत बंटवारा सूट, सामाजिक आर्थिक जनगणना 2011 की सूची और राशन कार्ड साथ लाना होगा.

Tags: Local18, Madhubani news, Pradhan Mantri Awas Yojana

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *