प्रधानपति के हत्यारे पर प्रसाशन ने कसा शिकंजा, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

पप्पू पाण्डेय/ अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक दिन पूर्व हुए प्रधानपति की हत्या के मामले में प्रसाशन ने कड़ा रुख अपनाते हुए आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया. भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में आरोपी राजू फकीर के अवैध निर्माण को बुलडोजर से जमीदोंज कर दिया गया. वहीं तनाव को लेकर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. मृतक प्रधानपति का शव भी गांव पहुंच गया जिसका दोपदर बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा.

दरअसल ये पूरा मामला इन्हौना थाना क्षेत्र के करन गांव का है. जहां कल दो सगे भाइयों मे हो रहे दरवाजा लगाने के विवाद में समझौता कराने गए प्रधानपति मो रिजवान पर एक पक्ष के राजू फकीर ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. दबंगों के हमले में प्रधानपति मो रिजवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका ड्राइवर रामधनी गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर रिफर किया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है. आज सुबह भारी संख्या मौके पर पुलिसबल के साथ मौके पर पहुँची बुलडोजर ने आरोप के अवैध निर्माण को गिरा दिया. आरोपी राजू फकीर ने तालाब की भूमि पर अवैध निर्माण किया था. इस दौरान तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था.

राज्यमंत्री के करीबी थे महिला प्रधान के पति
मृतक प्रधानपति मो रिजवान तिलोई विधायक और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के करीबी थे. घटना के तुरंत बाद राज्यमंत्री के करीबी और पूर्व ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह मुन्ना मौके पर पहुंचे थे. घटना को लेकर राज्यमंत्री ने अमेठी प्रसाशन को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. वहीं एसडीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरोपी राजू फकीर ने तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा किया था जिसे गिरा दिया गया है. तालाब की भूमि पर ही दो अन्य लोगों द्वारा भी निर्माण किया गया है उन्हें भी बेदखली का नोटिस दिया गया है.

.

FIRST PUBLISHED : August 31, 2023, 14:11 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *