प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत: फतनपुर ​​​​​​में भैंस चरा रहा था युवक, कुंडा में करेला की फसल तोड़ रहा था किसान

प्रतापगढ़31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
किसान की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar

किसान की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 2 लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। आकाशीय बिजली से मौत होने से दोनों परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पहली घटना फतनपुर के कोठरा की है। यहां दिनेश कुमार (23) पुत्र राम कुमार पाल शनिवार दोपहर में करीब ढाई बजे घर से एक किमी दूर खेत में भैंस चराने गया था। गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से दिनेश व भैंस झुलस गई। भैंस की मौत हो गई। आस-पास के लोग आनन- फानन में दिनेश को गौरा सीएचसी ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। दिनेश तीन भाई, दो बहनों में सबसे बड़ा था। वह बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। उसकी शादी बीते जून महीने में हुई थी। युवक की मौत से पत्नी, पिता राम कुमार पाल, मां सुशीला,भाई महेश,संतोष व बहन सिम्पी शिवानी रो रोकर बेहाल हैं। थानाध्यक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मदद के लिए हादसे की रिपोर्ट तहसील प्रशासन को दी जाएगी।

खेत में करेला तोड़ रहे थे
दूसरी घटना घटना कुंडा के हथिगवां रम्मू का पुरवा की है। धीमी समसपुर गांव निवासी हीरालाल ( 50) घर पर रहकर किसानी करते थे। करीब चार बजे वह घर से थोड़ी दूर पर खेत में करेला तोड़ रहे थे। बारिश होने लगी तो वह घर के लिए चलने को हुए कि अचानक तेज चमक के साथ उन पर आकाशीय बिजली गिरी। गंभीर रूप से झुलसे किसान को आसपास के खेतों में कम कर रहे ग्रामीण व परिजन अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलने पर परिजन बिलखने लगे। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *