प्रख्यात शायर डॉक्टर नवाज देवबंदी को मिला एजुकेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड: रोटरी इंटरनेशनल ने लड़कियों की शिक्षा में उल्लेखनीय योगदान के लिए किया सम्मानित

देवबन्द28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देवबंद के जाने माने प्रख्यात शायर डॉक्टर नवाज देवबंदी को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए रोटरी इंटरनेशनल द्वारा एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड मेरठ में प्रदान किया गया। डॉक्टर नवाज देवबंदी को यह अवार्ड मिलने से उनके समर्थकों और शुभचिंतकों में खुशी की लहर है।

एजुकेशनल एक्सीलेंस अवार्ड मिलने पर देवबंद के एनजीपीएस स्कूल में उनका जोरदार स्वागत किया गया। विशेष रूप से लड़कियों की शिक्षा के लिए उनके द्वारा किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया गया। स्कूल के प्रिंसिपल फोजिया अब्दुल्ला व प्रशासक अब्दुल्ला नवाज ने कहा कि उनके पिता डॉक्टर नवाज देवबंदी के दिल में बेटियों की शिक्षा के लिए जो तड़प है वह विरले ही देखने को मिलती है।

यह एक तरह से उनका इश्क है जिसे लेकर व 24 घंटे जीते हैं और हर समय वह इस जुनून में रहते हैं कि बेटियों की शिक्षा को किस तरह से और बेहतर बनाया जाए। बेटियों को और अच्छी आला तालीम किस तरह दिलाई जाए। एक्सीलेंस अवार्ड मिलने पर डॉक्टर नवाज़ देवबंदी ने रोटरी इंटरनेशनल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज के दौर में बेटियों की शिक्षा के लिए अलग कॉलेज व स्कूल बनाए जाना वक्त की ज़रूरत है।

उन्होंने कहा कि ईश्वर ने जिसे दौलत, बुद्धि, ताकत या किसी भी तरह की शक्ति प्रदान की है उसको सिर्फ अपने परिवार के लिए उपयोग में नहीं लाना चाहिए। बल्कि इन चीजों को समाज की बेहतरी के लिए प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पढ़ी-लिखी बेटियां समाज में इंकलाब ला सकती हैं। इसलिए जो लोग दौलतमंद हैं उनका ध्यान इस तरफ दिलाया जाना चाहिए कि बेटियों की शिक्षा के लिए अलग से कॉलेज व स्कूल बनाएं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आवाहन किया कि खुद भी पढ़ें और दूसरों को भी पढ़ायें। मो. आमिर, मो. आसिफ, हरीमनाज, जीनत बेबी, अनस उस्मानी, रोशन कमाल आदि मौजूद रहे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *