पूरे दिन इंतजार करते रहे ED के अफसर लेकिन नहीं पहुंचे CM हेमंत सोरेन, दूसरे समन पर भी गैरहाजिर, SC में फाइल की रिट !

रांची. झारखंड के CM हेमंत सोरेन ED के दूसरे समन पर भी दफ्तर नहीं पहुंचे. सुबह से ही CM के ED दफ्तर पहुंचने और नहीं पहुंचने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. जैसे-जैसे घंटा बढ़ता गया और दिन चढ़ता गया ED के दफ्तर के सामने गहमागहमी देखने को मिली. CM को मिले समन को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क नजर आई. ED दफ्तर के बाहर बैरिकेडिंग की गई थी.

हालांकि पुलिस के जवान या अधिकारी इतनी संख्या में मौजूद नहीं थे जिससे CM हेमंत सोरेन के आने का अंदाजा लगाया जा सके. CM के कार्यक्रम में दिन के 12 बजकर 20 मिनट पर आवास से झारखंड मंत्रालय जाने की बात सामने आई. हेमंत सोरेन निश्चित समय पर अपने आवास से झारखंड मंत्रालय के लिए रवाना तो नहीं हुए पर जब वो दिन के करीब सवा 2 बजे झारखंड मंत्रालय पहुंचे तो ठीक उसके पहले मुख्यमंत्री सचिवालय का कर्मी सूरज कुमार फिर एक बार बंद लिफाफा लेकर ED दफ्तर पहुंच गया.

ये वही कर्मी है जो 14 अगस्त को भी CM सचिवालय से डाक लेकर पहुंचा था. उसने आने का कारण CM सचिवालय से मिले डाक को ED दफ्तर तक पहुंचने की जिम्मेदारी बताई. इधर CM हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद की 29 वीं बैठक में हिस्सा लिया और आजीवन सजा काट रहे 28 कैदियों को रिहा करने पर सहमति प्रदान की. ED पहुंचे बंद लिफाफे के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन के द्वारा रिट फाइल किए जाने की बात कही जा रही है.

CM हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में ED के समन के खिलाफ रिट फाइल करने का हवाला दिया है. हालांकि इसको लेकर ED के किसी अधिकारी या जेएमएम के किसी नेता का बयान नहीं आया है. अगर ये सही है तो अब सुप्रीम कोर्ट में जब तक सुनवाई होगी तब तक ED की तरफ से कुछ कदम उठाने की संभावना कम है. आने वाले समय में ED के तीसरे समन पर भी सबकी निगाहें टिक गई है कि तीसरा समन कब जारी होगा ? अगर सुप्रीम कोर्ट में रिट फाइल की गई है तो क्या कोर्ट के आदेश के बाद ही तीसरा समन जारी हो सकता है. क्या CM हेमंत सोरेन ED के खिलाफ आरपार की लड़ाई को तैयार है. इस तरह के कई और सवाल पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है.

Tags: Directorate of Enforcement, Enforcement directorate, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *