पहले PM मोदी से मिले नीतीश, फिर जो बाइडेन से मुलाकात, अब PK की बड़ी भविष्यवाणी

हाइलाइट्स

जी20 की बैठक और डिनर पार्टी के बाद बिहार में सियासी हलचल काफी तेज हो गयी है.
डिनर पार्टी के दौरान लंबे अरसे बाद पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश के बीच मुलाकात हुई.
पीएम मोदी और नीतीश कुमार की मुलाकात के बीच प्रशांत किशोर ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

पटना/नई दिल्ली. दिल्ली में जी20 की बैठक और डिनर पार्टी के बाद बिहार में सियासी हलचल काफी तेज हो गयी है. दरअसल दिल्ली में डिनर पार्टी के दौरान लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात हुई है. जानकारी के अनुसार ये दोनों नेता विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन बनने के बाद पहली बार एक दूसरे से मिले थे. ऐसे में इस मुलाकात को लेकर सियासत भी तेज हो गयी है. दिल्ली में पीएम मोदी और नीतीश कुमार की मुलाकात के बीच जन सुराज अभियान के प्रमुख प्रशांत किशोर ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि बिहार में आगामी दोनों चुनाव आज की जो व्यवस्था है उस तर्ज पर नहीं होंगे.

दरअसल दिल्ली में G20  की बैठक के दौरान राष्ट्रपति ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों को डिनर पर बुलावा भेजा था जिसमें कांग्रेस के कुछ मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए थे. लेकिन, इस डिनर में नीतीश कुमार शामिल हुए जिसके बाद से सियासी हलचल तेज है. माना जा रहा है की बैठक के दौरान जिस तरह से नालंदा विश्वविद्यालय को बैक ग्राउंड में रखकर विदेशी मेहमानों को प्रधान मंत्री ने दिखाया उसने नालंदा विश्व विद्यालय की पहचान देश विदेश में और बढ़ा दिया है और इससे बिहार की पहचान भी काफी बढ़ी है. वहीं डिनर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति से भी कराई जिससे नीतीश कुमार भी बेहद उत्साहित दिखे.

इसी मुलाकात और डिनर में शामिल होने के बीच प्रशांत किशोर ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है और कहा कि आगामी दोनों चुनाव कब होंगे ये नहीं पता, लेकिन बिहार में जो आज की व्यवस्था है उस तर्ज पर नहीं होंगे. प्रशांत किशोर ने कहा कि कौन नेता या दल किधर भागेगा ये कोई नहीं जानता है. आज जो व्यवस्था है जिसमें 7 दल एक हो रहे हैं. अगले चुनाव से पहले आप देखेंगे इसमें बड़ा परिवर्तन आएगा. इसकी झलक आपको दिख भी रही होगी.

प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन को 2015 में हमने बनवाया है तो मैं जानता हूं कि इसको बनाने में क्या समस्या है और इसे चलाने में क्या परेशानी आती है कितना समय और प्रयास करना पड़ता है. 2015 में तीन दलों का जो महागठबंधन था उसे मैंने ही बनवाया था. आज 7 दलों का महागठबंधन है. प्रशांत किशोर ने कहा कि 2015 में जो महागठबंधन बना था उसमें लालू और नीतीश कुमार कितने बार मिले थे? नीतीश कुमार ने महागठबंधन क्यों बनवाया इसको समझने की जरूरत है? मुझे दिल्ली में मिले थे जहां उन्होंने मुझे खुद महागठबंधन बनाने और उसमें शामिल होने को कहा था.

बहरहाल नीतीश कुमार ने मुलाक़ात के बाद जो बयान दिया उससे किसी तरह का निष्कर्ष निकालना अभी बेहद जल्दबाजी होगा. लेकिन, डिनर में नीतीश कुमार के शामिल होने और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात को लेकर सियासी हलचल बेहद तेज हो गई है.

Tags: Bihar News, Narendra modi, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *