पहली बार कर रही हैं Solo Travel? तो यह 6 टिप्स आएंगे आपके काम!

Solo Travelling Tips: आजकल घूमने-फिरने का चलन जोरों पर है। सोशल मीडिया के कारण लोगों के बीच इसका क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। नई-नई जगहों पर घूमने का मजा लेने के साथ-साथ लोग वहां रील, वीलॉग और फोटोशूट भी कर रही हैं। ट्रैवलिंग की बात करें तो ग्रुप के साथ कहीं घूमने जाना आम बात है लेकिन अगर आप सोलो ट्रैवल करने की सोच रही हैं, तो आपके कुछ दोस्त और परिवार ही आपका साथ देंगे। ट्रैवल करने से पहले आपको घर से दूर अकेले जाने के कई नुकसान बताए जाएंगे, जो कि गलत नहीं है। अगर सोलो ट्रैवल की प्लानिंग सही तरीके से की जाए तो इसके फायदे भी हैं। अगर आपने सोलो ट्रिप पर जाने का मन बना लिया है तो देर किस बात की। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो सोलो ट्रैवलिंग के दौरान आपको सुरक्षित रखेंगे।

ये भी पढ़ें- जरा संभलकर… ये हैं दिल्ली की 5 सबसे डरावनी जगहें, कहीं आत्माएं मांगती हैं लिफ्ट तो कहीं मारती हैं थप्पड़!

सोलो ट्रैवलिंग करते समय रखें इन बातों का ध्यान

  • अगर आप पहली बार कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रही हैं तो अच्छा होगा कि ज्यादा लंबे सफर का प्लान न बनाएं। शुरुआत किसी नजदीकी जगह से करें। इससे आपको नए अनुभव मिलेंगे और आप बहुत कुछ सीखेंगी। अकेले ट्रैवल करते समय अपने दोस्तों या परिवार को हर तरह की अपडेट से अवगत कराते रहें। जैसे आप कहां रुकने वाले हैं या कैब नंबर और अपनी लाइव लोकेशन भी उनके साथ शेयर करें।
  • पैकिंग करते समय अपनी जरूरत की सभी चीजें अपने पास रखें। जैसे की अपने दस्तावेज कैश, सैनिटरी नैपकिन, पावर बैंक टॉर्च, रेनकोट, पेपर स्प्रे, और खाने के लिए कुछ स्नैक्स रखना न भूलें। इस ट्रिप पर आप किसी और पर निर्भर नहीं रह सकती।
  • सोलो ट्रैवलिंग करते समय होमस्टे या हॉस्टल में रहना एक अच्छा विकल्प होगा। हॉस्टल में रहने से आपको अन्य नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और आप दूसरों के साथ यात्रा का आनंद ले पाएंगे लेकिन नए लोगों को अपने बारे में ज्यादा जानकारी भूलकर भी न दें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *