परवेज़ इलाही की गिरफ़्तारी का मामला, LHC ने इस्लामाबाद IG को जारी किया अवमानना का नोटिस

Parvez Ilah

Creative Common

इस्लामाबाद पुलिस ने इलाही को उसके आवास के पास से फिर से गिरफ्तार कर लिया था, जिसके तुरंत बाद एलएचसी ने उसे किसी एजेंसी द्वारा उसकी संभावित गिरफ्तारी या निवारक हिरासत के खिलाफ निरोधक आदेश के साथ मुक्त कर दिया था।

लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) ने पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही को अदालत में पेश करने की याचिका पर सुनवाई करते हुए इस्लामाबाद के महानिरीक्षक (आईजी) डॉ. अकबर नासिर खान को अदालत की अवमानना ​​के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस्लामाबाद पुलिस ने इलाही को उसके आवास के पास से फिर से गिरफ्तार कर लिया था, जिसके तुरंत बाद एलएचसी ने उसे किसी एजेंसी द्वारा उसकी संभावित गिरफ्तारी या निवारक हिरासत के खिलाफ निरोधक आदेश के साथ मुक्त कर दिया था।

लाहौर पुलिस की सहायता से इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम ने एफसीसी अंडरपास के पास एक सफेद एसयूवी को रोका था, जिसमें इलाही वकील सरदार लतीफ खोसा के साथ अपने घर जा रहे थे और उन्हें बिना लाइसेंस प्लेट वाली एक सफेद कार में खींच लिया था। गिरफ्तारी के दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे और पाकिस्तान बार काउंसिल सहित अन्य लोगों ने इसकी निंदा की थी। इस्लामाबाद पुलिस ने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री, जिन्हें बाद में अटॉक जेल ले जाया गया, को सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव की धारा 3 के तहत हिरासत में लिया गया था।

अपनी दोबारा गिरफ्तारी के बाद इलाही ने रिहाई के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जबकि उसकी पत्नी कैसरा इलाही ने एलएचसी में दो याचिकाएं दायर की थीं, जिसमें इलाही को अदालत में पेश करने और पंजाब पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अवमानना ​​कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई थी। “जानबूझकर की गई अवज्ञा” का आधार। इलाही को आज अदालत में पेश करने के लिए कैसरा की याचिका पर सुनवाई करते हुए, एलएचसी के न्यायाधीश अमजद रफीक ने पंजाब के आईजी डॉ. उस्मान अनवर और लाहौर कैपिटल सिटी पुलिस कार्यालय (सीसीपीओ) बिलाल सिद्दीकी काम्याना को तलब किया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *