पन्ना की महारानी जितेश्वरी देवी गिरफ्तार, मंदिर में किया था हंगामा

पन्ना. मध्य प्रदेश के पन्ना में जहां एक तरफ देश से लेकर प्रदेश कृष्ण जन्माष्टमी की खुशियां मना रहे थे और झूम रहे थे, तो वहीं बुंदेलखंड के पन्ना जिले में कृष्ण जन्माष्टमी वृंदावन की तर्ज पर मनाई जाती है. यहां देश के कोने-कोने से हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और कृष्ण जन्माष्टमी में शामिल होते हैं. लेकिन यहां जैसी ही मंदिक के पुजारियों द्वारा भगवान की आरती की जाती है, तभी पन्ना राज घराने की महारानी जीतेश्वरी देवी मंदिर के गर्भगृह में घुस जाती हैं और हंगामा करने लगी हैं.

इस घटना के बाद जुगल किशोर मंदिर ट्रस्ट ने पन्ना कोतवाली में जीतेश्वरी देवी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाना और  प्रशासनिक कार्यों में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया. बता दें कि भगवान जुगल किशोर के मंदिर में श्रद्धालुओं भी भीड़ लगी रहती है.

मंदिर में किया हंगामा

बता दें कि कृष्ण जन्मोत्सव रात 12 बजे शुरू हुई. इस दौरान बुंदेलखंड के फेमस जुगल किशोर मंदिर में पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी देवी पहुंची और उन्होंने हंगामा कर दिया. उन्होंने पुजारी से भगवान की आरती छीनने की कोशिश की. इसी बीच मंदिर ट्रस्ट समिति के लोगों ने महारानी को रोका. फिर जमकर झूमाझटकी हुई. हंगामा बढ़ता देख प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मामला संभाला और महारानी को मंदिर से बाहर निकाला.

इस पूरे मामले पर जीतेश्वरी देवी का कहना है कि पन्ना जिले के कई भ्रष्टाचार के मामले उजागर कर रही हूं. उसी की साजिश के तहत मुझे फंसाया जा रहा है, जबकि मैं आरती करने गई थी. कोई नशे की हालत में नहीं थी. हां मैं जब आरती कर रही थी तो पीछे कुछ रखा होगा तो इससे मेरा पैर फिसल जाने के कारण मैं गिर पड़ी. मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.

जमानत याचिका खारिज
मंदिर ट्रस्ट समिति ने पन्ना कोतवाली थाने में राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी के खिलाफ 295 A और 353 के तहत धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाना और प्रशासनिक कार्यों में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया. इसके बाद कोतवाली पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया. फिर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां सीजीएम कोर्ट में पन्ना महारानी द्वारा दायर की गई जमानत याचिका को निरस्त कर दिया गया.

Tags: Mp news, Panna news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *