पतंजलि योगपीठ में इलाज के नाम पर हरियाणा में ठगी की वारदात, फर्जी वेबसाइट से लगाया चूना

नितीन अंतिल/सोनीपत. आप भी अगर किसी भी तरह की ऑनलाइन बुकिंग करने के बारे में सोच रहे हैं. तो यह खबर आपके लिए है. अगर आप भी गूगल पर ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो सावधान हो जाएं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि साइबर ठगों ने ठगी करने का एक नया तरीका अपनाया है. जो गूगल पर फर्जी वेबसाइट बनाकर आम जनता के साथ ठगी कर रहे हैं.

वहीं, इसी मामले में सोनीपत की साइबर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी सुधीर कुमार और छोटू चौधरी बिहार के रहने वाले है. दोनों ठग पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में बुकिंग करवाने के नाम पर ठगी कर रहे थे. केदारनाथ और बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों को पवन हंस हेलीकॉप्टर की बुकिंग करने नाम पर ठगी करते थे. कोर्ट में पेश कर दोनों आरोपियों को 8 दिन के रिमांड पर लिया गया है.

साइबर थाने में दर्ज हुई शिकायत
गौरतलब है कि सोनीपत के रहने वाले एक शख्स ने गूगल पर हरिद्वार पतंजलि की वेबसाइट पर डॉक्टर की अपॉइंटमेंट ली थी. गूगल की सहायता से जो नंबर प्राप्त हुआ उसे बातचीत के बाद उसने 60 हजार रुपये भेज दिए. अपॉइंटमेंट के बाद उन्हें डॉक्टर का नाम और अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया. जिसके के बाद जब वह हरिद्वार पहुंचे तो ठगी का पता चला और उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दी गई.

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
शिकायत के आधार पर इस मामले में सोनीपत की साइबर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 12 मोबाइल और 21 हजार रुपये की नगद बरामद हुआ है.कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 8 दिन के रिमांड़ पर भेज दिया है.मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी गौरव राजपुरोहित ने बताया कि सोनीपत के रहने वाले एक शख्स ने पतंजलि हरिद्वार में अपॉइंटमेंट ली थी. लेकिन जब वह हरिद्वार पहुंचा तो अपॉइंटमेंट नहीं मिला. इसके बाद उन्हे अपने साथ ठगी का पता चला. इस मामले में दो आरोपियों गिरफ्तार किया गया है जो बिहार के रहने वाले हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 22:47 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *