पड़ोस में रहता था ‘लड़कियों का दलाल’, रांची की नाबालिग को यूपी में बेचा तो खुल गया राज, कई युवतियां मुक्त

हाइलाइट्स

रांची की नाबालिग मिली यूपी से बरामद की गई.
जिस्मफरोशी के दलदल में भेजने की थी तैयारी.

रांची. राजधानी के सुखदेव नगर इलाके से गायब एक नाबालिग लड़की को उत्तर प्रदेश के रेड लाइट एरिया से बरामद किया गया है. नाबालिग लड़की को उसके ही पड़ोसी के द्वारा एक महिला दलाल के पास भेज दिया गया था. यूपी पुलिस और रांची पुलिस की संयुक्त कार्रवाई मे हुई छापेमारी में महिला दलाल के पास फंसी हुई कई लड़कियों को भी छुड़ाया गया है.

दरअसल, रांची मे 13 अगस्त को रांची के सुखदेव नगर थाने में नाबालिग के परिजनों ने अपनी बेटी के गायब होने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. मामले में नाबालिग के गायब करने का आरोप नाबालिग के परिजनों ने ज्वाला प्रसाद नाम के व्यक्ति पर लगाया गया था. परिजनों ने अपने आवेदन मे बरियातू था कि ज्वाला प्रसाद नाबालिग के पड़ोस में ही रहा करता था. केस दर्ज होने के बाद सुखदेव नगर पुलिस मामले की जब जांच में जुटी तो उन्हें यह जानकारी मिली कि नाबालिग को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर स्थित कासिया बाजार में एक महिला दलाल के पास बेच दिया गया है. इसके बाद पुलिस को बच्ची के वहां होने के कुछ साक्ष्य भी हाथ लगे थे.

सुखदेव नगर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सुखदेव नगर थाने की एक टीम यूपी के कासिया बाजार पहुंची और उन्होंने स्थानीय पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. जिस महिला के बारे में यूपी पुलिस को जानकारी दी गई थी. इसके बाद यूपी पुलिस ने भी अपने स्तर से प्रयास किया और पता लगाया कि उक्त महिला दलाल जिस्मफरोशी के धंधे में लिप्त है और वो बाहर से लड़कियों को मंगा उन्हें जिस्मफरोशी के कारोबार के दलदल में धकेल देती है.

इसके बाद यूपी पुलिस के साथ रांची पुलिस ने महिला के ठिकाने पर रेड किया जहां से न सिर्फ रांची की नाबालिग को बरामद किया गया, बल्कि वहां कुछ अन्य लडकियों को भी बरामद किया गया जो विभिन्न शहरों से लाई गई थीं. उन्हें भी मुक्त करवा लिया गया. फिलहाल महिला दलाल यूपी पुलिस के हिरासत में है. नाबालिग को मुक्त करवाने के बाद रांची पुलिस नाबालिग को लेकर रांची पहुंची. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी ज्वाला प्रसाद को रांची से ही गिरफ्तार किया.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand Police, Ranchi news, Ranchi Police, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *