पंजाब में 31 स्वच्छ जल और सीवरेज परियोजनाओं को मंजूरी

Punjab Chairman of Water Supply and Sewerage Board Dr. SS Ahluwalia approved 31 New Projects, चंडीगढ़: पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन डाॅ. एसएस अहलूवालिया की अध्यक्षता में विभाग के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में पंजाब जल सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के सीईओ एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पंजाब के सचिव चेयरमैन डॉ. मलविंदर सिंह जग्गी ने अहलूवालिया के समक्ष पंजाब के विभिन्न शहरों में जल आपूर्ति और सीवरेज कार्यों से संबंधित 31 परियोजनाओं के लिए 103 करोड़ रुपए का प्रस्ताव रखा। डाॅ. अहलूवालिया ने बिना किसी देरी के इसे तुरंत मंजूरी दे दी।

पंजाब के विभिन्न शहरों के लिए 103 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। इनमें अरनीवाला, फाजिलका, तलवाड़ा, भादसों, बलाचौर, बुढलाडा, ब्रेटा, अमलोह, हंडियाया, भदौड़, मंडी गोबिंदगढ़, संगरूर, नवां शहर, सरहिंद, धूरी, गुरदासपुर, घन्रौर, संगत मंडी, मौरी मंडी, तलवंडी साबो, जैतों टाउन बटाला टाउन, समाना, नाभा, राजपुरा शामिल हैं।

इस अवसर पर डाॅ. एसएस अहलूवालिया ने कहा कि, ”पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड, मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पिछले डेढ़ साल में पंजाब के अलग-अलग शहरों में कई काम हुए हैं। पंजाब के कई शहरों में करोड़ों रुपये के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम चल रहा है, जो अगले कुछ महीनों में पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 103 करोड़ रुपये से पंजाब के विभिन्न शहरों में पीने के पानी की नई लाइनें, ट्यूबवेल और नई सीवरेज लाइनें लगाई जाएंगी।

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार भूमिगत जल को बचाने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है। नहरी पानी का अधिकतम उपयोग करने के लिए प्रोजेक्ट तैयार किये जा रहे हैं। पंजाब के कई शहरों में नहर के पानी को पीने योग्य पानी में बदलने की परियोजना चल रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में भूमिगत जल बहुत नीचे चला गया है, इसे बचाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।

– विज्ञापन –

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *