“न मैंने कोई डील की है और न ही दबाव: आलोक मौर्या ने कहा-SDM ज्योति मौर्या के खिलाफ शिकायत वापस लेना मेरा फैसला, बेटियों के लिए साथ रहना चाहता हूं

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • SDM Jyoti Maurya Alok Maurya Cas: “Alok Said Neither I Have Made Any Deal Nor Any Pressure: It Is My Decision To Withdraw The Complaint Against SDM Jyoti Maurya

प्रयागराज28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

SDM ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने कहा है कि शिकायत वापस लेना उनका खुद का फैसला है। न तो किसी का दबाव उनपर है और न ही हमारे और ज्योति मौर्या के बीच कोई ‘डील’ हुई है। सोशल मीडिया पर तैर रहीं खबरें झूठी और बेबुनियाद हैं। हम अपनी बेटियों के भविष्य के लिए ज्योति मौर्या के साथ रहना चाहते हैं। 22 सितंबर को परिवार न्यायालय में सुनवाई है। इस मामले में भी हम यही हलफनामा लगाएंगे। हमने अभी अपनी ओर से विवाद को खत्म करने की पहल की है। ज्योति का रुख क्या है इसपर इभी कुछ भी उनकी ओर से साफ नहीं किया गया है।

शिकायत वापस लेने के बाद ज्योति से कोई बात नहीं हुई

आलोक मौर्या से दैनिक भास्कर की टेलीफोन पर हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि 28 अगस्त को जांच कमेटी के सामने मुझे सुबूत पेश करने के लिए बुलाया गया था। मेरे पास ज्योति के खिलाफ ठोस सुबूत भी है पर इस झगड़े को मैं अपनी ओर से समाप्त करना चाहता हूं। जब आलोक से पूछा गया कि सोशल मीडिया में चल रहा है कि आपके और ज्योति के बीच शिकायत वापस लेने को लेकर बिग “डील” हुई है। इस पर आलोक ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। ज्योति मौर्या के खिलाफ डायरी के पन्नों में दर्ज भ्रष्टाचार की शिकायत वायरल होने के बाद मेरी और ज्योति मौर्या की कोई बातचीत ही नहीं हुई है। शिकायत हमने की थी और शिकायत वापस लेना केवल और केवल मेरा फैसला है। इसमें न तो किसी का कोई दबाव मेरे ऊपर था और न ही मेरे और ज्योति के बीच कोई डील हुई है। इस तरह की खबरें अफवाह और बेबुनियाद हैं। हमारी ज्योति मौर्या से कोई बात नहीं हुई। शिकायत वापस लेने के बाद भी न हमने उनको फोन किया और न ही उन्होंने।

22 को सुनवाई, बेटियों के भविष्य के लिए साथ रहना चाहता हूं

आलोक मौर्या ने बताया कि 22 सितंबर को प्रयागराज के परिवार न्यायालय में ज्योति मौर्या द्वारा दायर की गई तलाक की अर्जी पर सुनवाई है। परिवार न्यायालय में मैं उपस्थित हूंगा। आलोक मौर्य ने बताया कि वह पहले भी कह चुके हैं कि बेटियों के भविष्य के नाते वह ज्योति मौर्या के साथ रहना चाहते हैं। फिर से अपनी जिंदगी पटरी पर लौटाना चाहते हैं। हम 22 सितंबर को परिवार न्यायालय में उपस्थित होकर यही हलफनामा लगाएंगे। अब ज्योति मौर्या के ऊपर यह निर्भर करता है कि उनका रुख क्या होगा। अगर वह हमारे साथ अपनी बाकी बची जिंदगी नहीं बिताना चाहती हैं तो उन पर हमारा कोई वश और बंधन भी नहीं है। वह बालिग हैं और कोर्ट उनके निर्णय को भी सुनेगी। कुछ तारीखों के बाद और दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिवार न्यायालय हो सकता है कि ज्योति के पक्ष में फैसला सुना दे। हम अपना काम कर रहे हैं। हमारा स्टैंड है कि हम बेटियों के भविष्य के खातिर एक बार फिर से ज्योति के साथ नई जिंदगी जीना चाहते हैं। अब गेंद ज्योति मौर्या के पाले में है।

होमगार्ड कमांडेंट मनीष द्विवेदी पर ज्योति मौर्या के साथ एक पत्नी के रहते अवैध संबंध बनाने का आलोक ने आरोप लगाया था। शासन ने इसकी भी जांच कराई थी, जिसमें मनीष दोषी करार दिया था।

होमगार्ड कमांडेंट मनीष द्विवेदी पर ज्योति मौर्या के साथ एक पत्नी के रहते अवैध संबंध बनाने का आलोक ने आरोप लगाया था। शासन ने इसकी भी जांच कराई थी, जिसमें मनीष दोषी करार दिया था।

आलोक ने किया था दावा-ज्योति की हर महीने अवैध कमाई लाखों में

आलोक मौर्या ने दैनिक भास्कर को एक डायरी दी थी और यह दावा किया था कि यह डायरी PCS अफसर ज्योति मौर्या की है। इस डायरी में हर पेज पर स्वास्तिक और शुभ-लाभ लिखा है। हर महीने भ्रष्टाचार से कितनी अवैध कमाई होती है उसका लेखा-जोखा है। इस डायरी और भ्रष्टाचार की खबर वायरल होने के बाद शासन ने प्रयागराज के अपर आयुक्त प्रशासन अमृत लाल बिंद की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दी थी। जांच कमेटी ने इस प्रकरण पर आलोक मौर्या को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था। आलोक मौर्या 8 अगस्त को जांच कमेटी के सामने पेश हुए थे और कहा था कि मुझे सुबूत देने के लिए और समय चाहिए। इसपर जांच कमेटी ने आलोक मौर्या को 20 दिन का समय दे दिया था। 28 अगस्त को जांच कमेटी के सामने आलोक मौर्या पेश हुए थे और अप्रत्याशित रूप से अपनी शिकायत वापस ले ली थी।

इसी तरह डायरी के पन्नों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

इसी तरह डायरी के पन्नों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

जांच पूरी, जल्द शासन को भेजेंगे रिपोर्ट

जांच कमेटी के अध्यक्ष प्रयागराज के अपर आयुक्त प्रशासन अमृत लाल बिंद ने दैनिक भास्कर को बताया कि आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या के विवाद की जांच अब पूरी हो चुकी है। आलोक मौर्या के शिकायत वापस लेने के बाद हमने ज्योति मौर्या को समन जारी नहीं किया है। अब ज्योति मौर्या से कोई पूछताछ नहीं की जाएगी। जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट जल्द ही शासन को भेजेगी। इसके बाद PCS अफसर ज्योति मौर्या के नियुक्ति प्राधिकारी निर्णय लेंगे कि इस केस में आगे क्या होगा। भ्रष्टाचार की जांच जारी रहेगी या यह जांच बंद होगी।

इंस्पेक्टर धूमनगंज राजेश माैर्या से जब पूछा गया कि एसडीएम ज्योति मौर्या द्वारा आलोक मौर्या और उनके परिवार के खिलाफ लिखाई गई एफआईआर क्या ज्योति मौर्या ने वापस ले ली है। इसपर उनका कहना है कि अभी थाने में ऐसी कोई भी एप्लीकेशन नहीं आई है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *