नीलगिरी की लकड़ियों के बीच छुपा था 4 करोड़ का गांजा, पुलिस भी देख चकरा गयी

जबलपुर. जबलपुर में मादर पदार्थों की जब्ती की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गयी. यहां 4 करोड़ से ज्यादा कीमत का गांजा बरामद किया गया. ये इतनी बड़ी तादाद थी कि खुद आईजी भी मौक पर पहुंच गए. फिलहाल दो तस्करों को पकड़ा गया है. बाकी की तलाश की जा रही है.

जबलपुर में पुलिस ने ऑपरेशन शिकंजा के तहत बड़ी कार्रवाई की. उसने बड़ी तादाद में गांजा बरामद किया. ये इतना ज्यादा था कि पुलिस को भी एकबारगी भरोसा नहीं हुआ. पुलिस ने एक ट्रक से 4 करोड़ रुपए कीमत का 20 क्विंटल गांजा जब्त किया है. ट्रक चालक और उसके सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस को देख ट्रक भगाया
बड़ी मात्रा में गांजा जब्त होने की सूचना मिलते ही आईजी उमेश जोगा और एसपी भी मौके पर पहुंच गए. आईजी उमेश जोगा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी एंट्री प्वाइंट पर समय समय पर चेकिंग की जा रही है. इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि उड़ीसा से छत्तीसगढ़ होते हुए जबलपुर आ रहे एक ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने तिलवारा के पास चेकिंग प्वाइंट लगाया. जहां पुलिस को देखते ही ट्रक क्रमांक सीजी 08 एल 3830 के चालक ने ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी. पुलिस ने पीछा करते हुए तिलवारा के पास ट्रक को रोक लिया और चालक एवं उसके सहयोगी से भागने कारण पूछा. ट्रक चालक महेश कुमार और सहयोगी मोहम्मद शकील ने ट्रक में नीलगिरी की लकड़ियां होने की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- OMG : आधी रात अनजान लड़की का आया वीडियो कॉल, जाल में फंस गया लड़का फिर शुरू हुआ…

नीलगिरी की लकड़ियों में गांजा
पुलिस उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और ट्रक की बारीकी से जांच की. जब कुछ  लकड़ियां हटाकर देखा तो उसमें कुछ बोरियां रखी दिखीं. उन्हें खोलकर देखने पर उसमें गांजा रखा मिला. पुलिस ने पूरी लकड़ियां हटवाकर सभी बोरियों की तलाशी ली तो कुल 19 क्विंटल 64 किलो गांजा मिला. इसकी अनुमानित कीमत 4 करोड़ रुपए है. पुलिस ने जब गांजा के संबंध में पूछताछ की तो चालक ने बताया कि वह उड़ीसा से लकड़ियां लेकर आ रहा है और वाहन मालिक पलाश राय ने ट्रक को हरियाणा और पंजाब पहुंचाने के लिए कहा था.

तस्करों की तलाश
बहरहाल पुलिस ने गांजा जब्त करते हुए चालक एवं उसके सहयोगी के अलावा ट्रक मालिक एवं ट्रांसपोर्ट परमिशन देने वाले वेद प्रकाश नामक शख्स को भी आरोपी बनाया है. अब पुलिस उड़ीसा एवं हरियाणा और पंजाब में गांजा की डिलीवरी लेने वालों की तलाश में जुट गई है.

Tags: Ganja smuggler, Jabalpur crime, Jabalpur Police, Madhya pradesh latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *