नीतीश कुमार पर हत्थे से उखड़ गए चिराग पासवान, कह दिया ‘महा कंफ्यूज इंसान’, जानें वजह

जमुई. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा निशाना साधा है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जदयू के प्रत्याशी उतारने पर चिराग पासवान ने बयान दिया और कहा कि सीएम नीतीश कुमार कन्फ्यूज्ड महाकन्फ्यूज्ड हैं. I.N.D.I.A मुहिम की शुरुआत उन्होंने की, जिसको उन्होंने शुरू किया उसको पूरा तो करना चाहिए था. चिराग ने कहा कि इनका चरित्र बन गया है, इनकी कार्यशाली का आधार बन गया है कि अपने कार्यो को अधूरा छोड़ देने की.

विपक्षी एकता की मुहिम नीतीश कुमार ने ही शुरू की थी, भले ही प्रधानमंत्री बनने की सोच रखी थी. यही वजह है कि वो दरवाजे-दरवाजे गए तो थे विपक्षी एकता के लिए लेकिन आज कोई नेता नहीं माना या इनको संयोजक पद भी नहीं दिया गया तो खीझ में कांग्रेस के खिलाफ ही प्रत्याशी उतार दी. चिराग ने कहा कि जहां सबसे पहले वह विपक्ष की एकजुटता के लिए गए थे, यही इनका चरित्र है दो-दो बार जनादेश के साथ भी उन्होंने ऐसा ही किया है. चाहे एनडीए के साथ 2020 मे जनादेश की हो या 2015 में महागठबंधन के साथ का.

चिराग पासवान ने बताया कि नीतीश कुमार की विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है, यही कारण है कि 2020 में जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बन गई थी लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में जदयू का खाता भी नहीं खुलेगा. 2024 लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता के आक्रोश का बम जरूर फटेगा जिसे लोग सहन नहीं कर सकेंगे. चिराग ने कहा कि जिस चिराग मॉडल का जिक्र जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कर रहे हैं उस चिराग मॉडल का बम लोकसभा चुनाव में फटेगा उसे नीतीश कुमार नहीं बर्दाश्त कर पाएंगे.

जमुई पहुंचने पर सांसद चिराग पासवान गरही के उन चार मजदूर के परिवार वालों से भी मुलाकात की जिनकी मौत बीते दिनों बेंगलुरु में सिलेंडर फटने के बाद झुलसने से हुई थी.

अपनी ही पार्टी के नेता अरुण कुमार के उस बयान पर कि ‘सीएम नीतीश कुमार का मेमोरी लॉस हो रहा है’ इस पर पूछने पर चिराग पासवान ने कहा कि अगर यह सही है तो उनके जल्द स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं. वो मेरे मुख्यमंत्री हैं, यकीनन मैं चिंतित हूं, उम्र में मुझसे बड़े हैं, तजुर्बे में बड़े हैं, मैं चाहूंगा कि मेरा मुख्यमंत्री हमेशा स्वस्थ रहें, उनकी लंबी आयु हो, लेकिन मैं हमेशा उनके नीति और नीतियों का विरोध कल भी करता था और आज भी करता हूं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *