नदी में दिखा इंसानी चेहरा, 2000 साल पुरानी तस्वीर देख वैज्ञानिक भी हैरान, क्या एलियन वाकई में रहते धरती पर थे

नदी में दिखा इंसानी चेहरा, 2000 साल पुरानी तस्वीर देख वैज्ञानिक भी हैरान, क्या एलियन वाकई में रहते धरती पर थे

एक नदी के पास इंसानों के कई पुराने चेहरे देखने को मिल रहे हैं. ये तस्वीरें हैरान कर देने वाले हैं. इन चेहरों को देखने के बाद वैज्ञानिक भी हैरत में हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ये चेहरे 2 हज़ार साल पुराने बताए जा रहे हैं. सबसे हैरानी वाली बात ये है कि आकृतियां उन चट्टानों पर बनी हुई हैं, जो सालों से नीग्रो नदी (Negro River) के पानी के नीचे दबी हुई थीं. पानी सीख जाने के कारण अब ये नक्काशियां दुनिया के सामने आई हैं. वैज्ञानिक इन नक्काशियों को देखने के बाद पूरी तरह से हैरान हैं. इससे पहले भी 2010 में ऐसी नक्काशियां देखने को मिली थीं.

यह भी पढ़ें

ये प्राचीन मानवीय चेहरें कई सवाल पैदा कर रहे हैं. दरअसल, 2000 साल पुराने होने के कारण लोगों को लग रहा है कि पहले इसे कैसे बनाया गया था.क्या पहले ये नदिया सुखी हुई थी. ये नक्काशियां ब्राजील के मनौस (Manaus) के पास नदी के तल पर पाई गई हैं, जहां रियो नीग्रो और अमेजन मिलते हैं.  नीग्रो नदी (Negro River) अमेजन नदी की सहायक नदी है.

वैज्ञानिक इस नदी पर शोध कर रहे हैं और ऐसी नक्काशियों की खोज कर रहे हैं. पुरातत्व विभाग के Jaime de Santana Oliveira  ने इन नक्काशियों के बारे में बताया कि ये 1 हज़ार साल पुरानी या 2 हज़ार साल पुरानी हैं. इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. इससे पहले भी 2010 में कुछ नक्काशियों को देखा गया था, हालांकि, ये उनसे अब बड़ी हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *