धर्मांतरण का आरोप लगाकर फिर चर्च में हंगामा: नाबालिग का ब्रेन वॉश करके हिन्दू से ईसाई बनाने की कोशिश, पुलिस ने कइयों को पूछताछ के लिए उठाया

कानपुर31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चर्च में हंगामे के दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी और पुलिस। - Dainik Bhaskar

चर्च में हंगामे के दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी और पुलिस।

कानपुर में धर्मांतरण का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, अब स्वरूप नगर थाना क्षेत्र की इमानुअल पेंटिकॉस्टेल चर्च में धर्मांतरण का आरोप लगाकर बजरंग दल के पदाधिकारियों ने हंगामा काटा। आरोप है कि नाबालिग का ब्रेन वॉश करके उसे हिन्दू से ईसाई बनाने की कोशिश की जा रही थी। पूछताछ के दौरान नाबालिग ने बताया कि 50 हजार और नौकरी का लालच देकर धर्म बदलने का दबाव बना रहे थे। स्वरूप नगर पुलिस ने चर्च के पादरी समेत कइयों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

बेनाझाबर के इसी चर्च में लगा है धर्मांतरण का आरोप।

बेनाझाबर के इसी चर्च में लगा है धर्मांतरण का आरोप।

नाबालिग बोला ईसाई बनाने को कर रहे थे मेरा ब्रेन वॉश

स्वरूप नगर थाना क्षेत्र के बेनाझाबर में इमानुअल पेंटिकॉस्टेल चर्च है। रविवार सुबह यहां पर प्रार्थना सभा हो रही थी। इस दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक कृष्णा तिवारी कई समर्थकों के साथ पहुंचे और धर्मांतरण का आरोप लगाकर हंगामा किया। इसके साथ ही स्वरूप नगर थाने की पुलिस को सूचना दी। आरोप लगाया कि चर्च में धर्मांतरण का खेल चल रहा है। लोगों को रुपए, नौकरी, शादी और इलाज समेत अन्य लालच देकर हिन्दुओं को ईसाई बनाया जा रहा है। पूछताछ के दौरान चर्च में मौजूद एक 17 साल के नाबालिग ने आरोप लगाया है कि चर्च के पदाधिकारी आनंद डेनियल ने 50 हजार रुपए में ईसाई बनने का लालच दिया। कहा कि तुम्हारी जिंदगी बदल जाएगी। रुपए ही नहीं तुम्हें नौकरी, घर, शादी और अगर परिवार में कोई बीमार है तो उसका इलाज भी कराया जाएगा। परिवार के सभी बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी भी चर्च की ओर से उठाई जाएगी।

मौके पर पहुंचे सवरूप नगर थाना प्रभारी राजेश शर्मा और सीओ संजय सिंह ने भी वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की और चर्च के अमित डेविड, आनंद डेनियल और पादरी समेत अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मौके पर मिला साहित्य भी जांच के लिए कब्जे में लिया है।

चर्च में हंगामा करते बजरंग दल के पदाधिकारी।

चर्च में हंगामा करते बजरंग दल के पदाधिकारी।

एसीपी बोले धर्मांतरण के सिंडीकेट पर होगी कड़ी कार्रवाई

एसीपी स्वरूप नगर संजय सिंह ने बताया कि चर्च में धर्मांतरण का आरोप लगाकर बजरंग दल के पदाधिकारियों ने हंगामा किया था। इसके बाद स्वरूप नगर थाने में एक नाबालिग ने तहरीर दी है कि बेनाझाबर की चर्च के आनंद डेनियल उसको 50 हजार समेत अन्य लालच देकर धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे। धर्मांतरण के लिए उसका ब्रेन वॉश किया जा रहा था। युवक की तहरीर लेकर चर्च से जुड़े पदाधिकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच में अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो एफआईआर दर्ज करके आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *