धनबाद में कोयला के कारोबार को लेकर फिर चली गोलियां, युवक की मौत, सड़क पर उतरे लोग

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. कोयलांचल में अवैध कोयले का कारोबार रुकने का नाम नही ले रहा है. विभिन्न थाना क्षेत्रों में बदस्तूर अवैध कोयला का कारोबार जारी है. कोयला के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने को लेकर डीसी की अध्यक्षता में खनन टास्क फोर्स की बड़ी बैठक चंद दिन पहले हुई थी, जिसमें अवैध कोयला की तस्करी, इसके तस्करों पर नकेल कसने की कार्रवाई को लेकर बातें की गई थी. हालांकि अवैध कोयला कारोबार पर लगाम तो नहीं लग पा रहा है लेकिन इसमें वर्चस्व को गोलीबारी जरूर हो रही है.

ताजा मामला जोगता थाना क्षेत्र का है जहां अवैध कोयला कारोबार में वर्चस्व को लेकर दो पक्ष में खूनी संघर्ष की घटना हुई है. एक पक्ष के युवक को बाइक सवार लोगों ने गोली मार दी. युवक का नाम साहिल खान है. अपराधियों द्वारा गोली मारने के बाद घायल युवक को निजी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया. मृतक के शव को लेकर स्थानीय लोगों ने सकलदेव सिंह चौक धनबाद कतरास सड़क को शव को रखकर जाम कर दिया.

सड़क में आगजनी कर लोग बवाल काट रहे हैं. इस घटना के जोगता थाना प्रभारी दीपक झा के साथ धक्का-मुक्की भी लोगों ने कर दी. घटना के बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, वहीं मौके पर आधा दर्जन थाना की पुलिस पहुंचकर लोगों को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है लेकिन आक्रोशित लोग दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा कर रहे हैं. जोगता थाना क्षेत्र में कई तस्कर अवैध कोयले का कारोबार कर रहे हैं.

लोगों का कहना है कि स्थानीय पुलिस ने जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं की. मृतक के नजदीकी ने कहा कि वो लोग एक जगह बैठे हुए थे, इसी दौरान बाइक से आये तीन-चार लोगों ने साहिल को गोली मार दी. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 15 राउंड गोलियां उनलोगों ने चलाई थी, जिसमें से चार खोखा उन लोगों ने उठाया है.

Tags: Crime News, Dhanbad news, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *