दो दिनों में बदलेगा भागलपुर का मौसम! इस पूर्वानुमान से खिलेंगे आपके चेहरे

सत्यम कुमार/ भागलपुर. शहर वासियों को गर्मी से बहुत जल्द राहत मिलने वाली है. 3 दिन से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. इधर हाल ही में शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस मापा गया है. जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. वहीं मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अगले दो दिनों में अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं.

मौसम वैज्ञानिक सुनील कुमार ने बताया कि 4 से 6 सितंबर तक अच्छी बारिश हो सकती है. 3 सितंबर को भी बादल छाए रह सकते हैं. बारिश के दौरान हवा भी चलने की संभावना है. अगले दो दिनों तक तापमान में वृद्धि हो सकती है. दो दिनों तक और भी उमस भरी गर्मी रह सकती है. वहीं किसान को भी सलाह दी गई है कि इस दौरान कम आवश्यकता वाली सब्जी, धान व मक्का में सिंचाई कर सकते हैं.

वहीं हल्की बारिश के बाद शहर जलमग्न हो जाता है. शहर के कई इलाकों में पानी भर जाता है. लोग इसको लेकर परेशान रहते हैं. वहीं, शहर में आज समय से पूर्व हल्की बारिश जरूर हुई, जिससे थोड़ी राहत शहर वासियों को मिली. लेकिन आवश्यकता अनुसार बारिश नहीं होने से किसानों को सिंचाई करनी होगी. हालांकि, पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश हुई तो किसानों की दिक्कतें दूर होंगी.

.

FIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 18:05 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *