देहरादून में यहां एक बार चखा मसाला डोसा का स्वाद, फिर बार-बार आएगा याद, कीमत 40 रुपए प्लेट

 हिना आज़मी/देहरादून. साउथ इंडियन टेस्ट के दीवानों के लिए आज हम जरूरी खबर लाए हैं. देहरादून में एक ऐसी दुकान है, जहां सिर्फ ₹40 में मसाला डोसा सांभर और चटनी खाने के लिए मिलती है. हम बात कर रहे हैं सहारनपुर चौक पर स्थित “प्रशांत साउथ इंडियन” की, जो देखने में भले ही छोटा है, लेकिन यहां डोसा खाने के लिए लोगों को लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ता है. दुकान मालिक जयप्रकाश ने बताया कि उन्होंने दिल्ली- मुंबई अलग-अलग राज्य में खाना बनाने का ही काम किया है. उन्होंने अलग-अलग जगह से और अलग-अलग लोगों से कई तरह के व्यंजन बनाने सीखे हैं. ऐसे ही उन्हें मद्रास के शेफ से साउथ इंडियन फूड सीखने का मौका मिला, जिन्हें अन्ना कहा जाता था.

अन्ना से जय प्रकाश ने डोसा, सांभर, इडली और उपमा जैसी कई चीजें सीखी. जब जय प्रकाश देहरादून में रहते थे तो चाइनीज फूड का काम किया करते थे. लेकिन साउथ इंडियन फूड को बनाना सीखने के बाद उन्होंने देहरादून में यह काम शुरू कर दिया. जयप्रकाश का कहना है कि उन्होंने एक प्लेट डोसा की कीमत सिर्फ 40 रुपए इसलिए रखी है ताकि सभी वर्गों के लोग इसे खा सकें. उनका मानना है कि भले ही हमें कम बचत हो, लेकिन ग्राहक यहां से खुश होकर जाना चाहिए.

इस दिन रहती है ज्यादा भीड़
उन्होंने आगे बताया कि उनकी दुकान पर शनिवार और रविवार को काभी भीड़ लगती है. लोग खरीदारी करने आते हैं तो उनका मसाला डोसा भी खाते हैं. उन्होंने बताया कि देहरादून के दूर दराज से आए लोग भी उनके यहां डोसा खाने आते हैं.

क्या कहते हैं ग्राहक ?
वहीं डोसा खाने पहुचे साहिल ने बताया कि उन्होंने 1 दिन पहले यहां से डोसा खाया था. उन्हें काफी पसंद आया तो वह दुबारा यहां चले आये हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने यह खाया भी है और अपनी मां के लिए पैक करके भी ले जा रहे हैं. साहिल का कहना है कि भले इनकी यहां की कीमत कम हो, लेकिन स्वाद भी बहुत अच्छा है. इसे कोई भी खरीदकर खा सकता है.

ऐसे पहुंचे दुकान पर 
अगर आप भी 40 रुपये में मसाला डोसा, सांभर और लजीज चटनी का स्वाद लेना चाहते हैं तो आप राजधानी देहरादून के सहारनपुर चौक पहुंचें. वहां से होते हुए आप झंडा बाजार की तरफ चलिए, जहां सीधे हाथ पर आपको एक छोटी सी दुकान दिखाई देगी, जहां आपको यह डोसा खाने को मिल जाएगा.

Tags: Dehradun news, Food, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *