देश में चुनाव कराने के मामले में सभी से बातचीत को तैयार इमरान खान, वकील नदीम ने किया दावा

Imran Khan

Creative Common

70 वर्षीय क्रिकेटर से नेता बने ने ‘हकीकी आजादी’ के नारे के तहत एक आक्रामक अभियान शुरू किया, चुनाव का आह्वान किया और शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार और सेना नेतृत्व को अपने पद से हटाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

पाकिस्तान के जेल में बंद प्रधानमंत्री इमरान खान किसी भी राजनीतिक दल या संस्था से केवल देश में चुनाव कराने से संबंधित मामलों पर बात करने को इच्छुक हैं, उनके वकीलों ने कहा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद सत्ता से बेदखल होने के बाद से जल्द चुनाव की मांग कर रहे हैं। इसके बाद, 70 वर्षीय क्रिकेटर से नेता बने ने ‘हकीकी आजादी’ के नारे के तहत एक आक्रामक अभियान शुरू किया, चुनाव का आह्वान किया और शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार और सेना नेतृत्व को अपने पद से हटाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। 

पंजाब की अटक जेल में खान से मुलाकात के बाद  उनके वकील बैरिस्टर गोहर खान ने कहा कि पीटीआई प्रमुख ‘चुनाव के बारे में सभी से बात करने को तैयार हैं। अंततः अटक जेल में अन्य साथियों के साथ खान साहब से मुलाकात हुई। अल्हम्दुलिल्लाह, वह बहुत अच्छे मूड में हैं लेकिन मौजूदा अनिश्चितता, मुद्रास्फीति और आतंकवाद के बारे में चिंतित हैं। खान के एक अन्य वकील नदीम हैदर पंजुथा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्पष्ट संदेश है कि जब तक राजनीतिक स्थिरता नहीं होगी, पाकिस्तान में आर्थिक स्थिरता नहीं होगी। 

पंजुथा ने उर्दू में ट्वीट करते हुए कहा कि पीटीआई प्रमुख ने कहा कि हम हर किसी से बात करने के लिए तैयार हैं, लेकिन केवल चुनाव पर। खान के एक अन्य वकील इंतज़ार हुसैन पंजुथा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ‘चुनाव कराने के मामले पर किसी भी राजनीतिक दल या संस्था से बात करेंगे। नेशनल असेंबली को 9 अगस्त को भंग कर दिया गया था, जिससे पाकिस्तान चुनाव आयोग के लिए विघटन के 90 दिनों के भीतर चुनाव कराना अनिवार्य हो गया है। हालाँकि, ईसीपी नई जनगणना के आलोक में परिसीमन करने के लिए चुनाव में देरी करने के लिए तैयार है, जो एक संवैधानिक आवश्यकता भी है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *