देश का पहला ‘AI’ चैटबॉट जिंदगी की परेशानियों का समाधान चुटकियों में देगा

देश का पहला ‘AI’ चैटबॉट लॉन्च हो चुका है। इससे आप कोई भी सवाल पूछें, जवाब चुटिकयों में मिलेगा। इसका नाम है ASK GITA, जिसे G-20 समिट में लॉन्च किया गया। इससे अंग्रेजी या हिंदी दोनों भाषाओं में जवाब मिलेंगे। G-20 में आने वाले मेहमानों के लिए डिजिटल जोन में इस चैटबॉट को स्थापित किया गया है, जहां मेहमानों इससे सवाल पूछते भी नजर आए। वहीं इस चैटबॉट के साथ भारत टेक्नोलॉजी की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

गीता की तर्ज पर उदाहरण समेत जवाब मिलेंगे

इस चैटबॉट से लोग दिल दिमाग में दुनिया को लेकर चल रहे किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं। किसी भी परेशानी का समाधान पा सकते हैं, जैसे आप पूछ सकते हैं कि जीवन में खुश रहने के लिए क्या करें? किसी काम में सफलता नहीं मिल रही तो क्या करें आदि। लोगों को सवाल पूछने पर मन की शांति मिले, इसका खास ध्यान रखकर इसे तैयार किया गया है। इससे श्रीमद भागवद गीता की तर्ज पर उदाहरण के साथ जवाब मिलेंगे।

प्ले स्टोर से डाउनलोड करें, इस्तेमाल में काफी आसान

ASK GITA चैटबॉट को प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। यह एंड्रॉयड और IOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसे डाउनलोड करने के बाद ओपन करेंगे तो 3 विकल्प नजर आएंगे। नाम, उम्र और जेंडर भरने के बाद नेक्सट बटन पर क्लिक करें। यहां एक नया इंटरफेस खुलेगा, जिन पर प्रोसेस के अनुसार सवार पूछेंगे तो झट से जवाब मिल जाएगा। जिस भाषा में चाहेंगे, उसमें जवाब मिल जाएगा।

– विज्ञापन –

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *