दिव्यांग पैरा आर्म रेसलर ने जिला प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

आकाश गौर/मुरैना. हाल ही में कजाकिस्तान में हुई पैरा आर्म रेसलिंग चेम्पियनशिप प्रतियोगिता में ब्रांच मेडल जीतकर आए दिव्यांग रेसलर ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. रेसलर का कहना है कि अगर जिला प्रशासन मेरी आर्थिक मदद करे तो अगली बार गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करूंगा.

जानकारी के अनुसार अभी हाल ही में कजाकिस्तान में सम्पन्न हुई पैरा आर्म रेसलिंग चेम्पियनशिप में मुरैना के दिव्यांग रेसलर निरंजन उर्फ रिंकू गुर्जर ने ब्रांच मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. दिव्यांग रेसलर मूलतः जिले के टीकरी गांव के रहने वाले है.

यह प्रतियोगिता 24 अगस्त से शुरू होकर 3 सितंबर तक आयोजित की गई. इसमे पैरा रेसलर रिंकू गुर्जर ने ब्रांच मेडल जीतकर विश्व में 6वीं रैंक हासिल की है. ब्रॉन्ज मैडल जीतकर अपने देश लौटे रेसलर रिंकू गुर्जर ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. रेसलर रिंकू का कहना है कि, मुझे स्थानीय नेताओं पर कतई भरोसा नहीं है, क्योंकि कोई भी नेता नहीं चाहता कि, जिले का कोई खिलाड़ी चेम्पियनशिप जीतकर विश्व मे देश का नाम रोशन करें. यदि प्रशासन मेरी मदद करे तो, अगली बार गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन करुंगा.

आर्थिक स्थिति नहीं है बेहतर लेकिन इरादा है पक्का
रिंकू ने बताया कि मेरे पिता एक किसान है हमारे पास इतने खेत नही है जिनसे हमारा गुजारा हो पाए लेकिन अब तक मेरे पिता जी ने खूब खर्चा किया लेकिन इसके अब लिमिट खत्म हो चुकी है और मैं अब जिला प्रशासन से गुहार लगाता हूं कि वह मेरी मदद करे जिससे में अपने इस समूचे चंबल क्षेत्र का नाम रोशन करूं.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news, Morena news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *