दिल्ली में डिनर, बिहार में सियासत, पटना लौटने से पहले CM नीतीश ने कही बड़ी बात

पटना/नई दिल्ली. जी20 की डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्वारा देश के सभी मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया था. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर जी 20 के डिनर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे थे. शनिवार की रात डिनर पार्टी के दौरान लंबे अरसे बाद पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई. वहीं दिल्ली दौरे के बाद मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली से पटना के लिए रवाना हो गए है. पटना लौटने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति ने आने का निमंत्रण दिया था कि आना चाहिए. इसलिए हमलोग आ गए.

नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों ने देखा ही होगा कि हमलोग 4 घंटा से ज्यादा समय वहां रहे. फिर यहां आ गए और आकर फिर जा रहे हैं. डिनर कार्यक्रम कैसा रहा इस सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अच्छा ही है, अच्छा ही रहा. वहीं गए और लौट के फिर आ गए और यहां से जा रहे हैं. बता दें, दिल्ली में डिनर पार्टी के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भी हुई है.

इसी बीच नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे के बाद बिहार में सियासत तेज हो गयी है. नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी नेता ऋतुराज सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि राजनीत में कुछ भी संभव है. राष्ट्रपति के भोज में नीतीश कुमार के शामिल होने पर रितुराज सिन्हा ने कहा कि कल तक सामने सामने होने से गुरेज करते थे कल चार घटे तक बैठे ये अच्छा है. वहीं तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए रितुराज सिन्हा ने कहा कि जितनी बैठक करनी है कर लें, कोई फायदा नहीं होने वाला है. तेजस्वी यादव बिहार की जानता खासकर युवाओं का विश्वास खो चुके है.

बता दें, दिल्ली में भोज के दौरान लंबे अरसे के बाद नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई है. बिहार में अचानक एनडीए से अलग होकर राजद के साथ जाकर सत्ता परिवर्तन के बाद दोनों नेता अभी तक आमने-सामने नहीं हुए थे. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के दिल मिलेंगे क्या?

Tags: Bihar News, G20 Summit, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *