दिल्‍ली मंत्रीमंडल में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज से लिया गया जल विभाग, क्‍या बदला?

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल किए गए हैं. दिल्‍ली जल विभाग का कार्यभार सौरभ भारद्वाज से लेकर आतिशी को दिया गया है. आतिशी से पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग ले लिए गए हैं, जिन्‍हें अब सौरभ भारद्वाज संभालेंगे. आतिशी पहले से शिक्षा मंत्री हैं. पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल में जाने के बाद उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी दी गई थी. सिसोदिया और पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के स्‍थान पर ही आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्‍ली के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था.

सौरभ भारद्वाज 2013 से आम आदमी पाटी से एलएलए हें. वो डीजेबी के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. आतिशी पहले मनीष सिसोदिया की शिक्षा विभाग में सलाहकार थीं. इसी साल मार्च में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों को दिल्‍ली के मंत्रिमंडल में शामिल करने की जानकारी एलजी विनय सक्सेना को दी थी. तब आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग दिए गए थे. वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग की जिम्‍मेदारी मिली.

यह भी पढ़ें:- PHOTOS: गाजा का सपोर्ट किया तो इजरायल ने जेल में डाला, आखिर कौन हैं अरब-इजरायली एक्ट्रेस मैसा अब्देल हादी?

जेल में बंद केजरीवाल के दो पूर्व मंत्री 
केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा दिल्‍ली सरकार के उपमुख्‍यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन पर हुए एक्‍शन के बाद से सीएम अरविंद केजरीवाल के समक्ष दिल्‍ली के शासन को चलाने के लिए नेतृत्‍व संकट पैदा हो गया था. सिसोदिया को शराब घोटाले में सीबीआई और ईडी ने आरोपी बनाया है. वहीं, सत्‍येंद्र जैन पर भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में कार्रवाई की गई है. दोनों फिलहाल दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीएम ने अपने दोनों वरिष्‍ठ नेताओं के स्‍थान पर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में बड़ी जिम्‍मेदारी दी थी.

Tags: Arvind kejriwal, Atishi marlena, Delhi CM, Delhi Government



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *