दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश, कैसा है भारत मंडपम के आसपास का हाल?

दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश, कैसा है भारत मंडपम के आसपास का हाल?

दिल्ली एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. शनिवार से अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. दिल्ली में जी-20 सम्मेलन चल रहा है,वहीं लगातार बारिश भी हो रही है. रविवार सुबह भी बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और शाम होते-होते कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश शुरू हुई. शनिवार से तेज हवाओं के साथ बरसात हो रही है. लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत जरूर मिली है.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें- “ये मोदी की गारंटी है”: बाली समिट में अफ्रीकी यूनियन से किया वादा PM ने किया पूरा

कैसा है भारत मंडपम के पास का मौसम?

दिल्ली में जी-20शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. ऐसे में लगातार बारिश से दिल्ली सराबोर हो गई है. प्रगति मैदान के भारत मंडपम के आसपास के मौसम की जानकारी मौसम विभाग ने दी. सुबह 8.30 बजे तक के मौसम की जानकारी दी गई. सुबह भारत मंडपम के पास 7.5 एमएम बारिश दर्ज की गई और बादल छाए रहे. फिलहाल हल्की बारिश जारी है. भारत मंडपम के पास का तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और उमस 91 प्रतिशत दर्ज की गई.

11:30 बजे तक के मौसम का हाल

मौसम विभाग की तरफ से 11.30 बजे तक के मौसम की जानकारी सामने आई है. जानकारी के मुताबिक भारत मंडपम के आसपास 11.30बजे तक बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की उम्मीद जताई गई.साथ ही बादल लगातार छाए रहने की उम्मीद जताई गई. वहीं तापमान 26-28 डिग्री सेल्सियस रहने और उमस 85-95 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया. हवाएं 5-10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व से दक्षिण की ओर चलने की बात मौसम विभाग की तरफ से कई गई है. 

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश 

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तेज गर्मी पड़ रही थी. दो दिन से हो रही बारिश दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत लेकर आई है.रविवार को सुबह 4 बजे दिल्ली का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं 11 किमी घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही थीं. बारिश से जहां एक तरफ गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह जलभराव की परेशानी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जूझना पड़ रहा है.

IMD ने जारी किया था येलो अलर्ट

आईएमडी ने बुधवार को ही बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया था. मौसम विभाग के मताबिक दिल्ली में अगले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में फिलहाल बादल छाए रहेंगे. राजधानी के कई इलाकों में 2-3 घंट तक हल्की से मीडियम बारिश हने की संभावना है.

बारिश के बीच अक्षरधाम पहुंचे ऋषि सुनक

दिल्ली नें इन दिनों जी-20 शिख सम्मेलन चल रहा है. इस दौरान लगातार हो रही बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिल गई है.रविवार को सुबह से तेज बारिश हो रही है. बारिश के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अक्षरधाम मंदिर पहुंचे. दिल्ली के अक्षरधाम इलाके से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें तेज बरसात देखी जा सकती है. वहीं राजधानी की अन्य जगहों के साथ ही नोएडा में भी शनिवार रात से लगातार बारिश हो ही है. बारिश की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं जगह-जगह जलभराव से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- G20 : Digital Infrastructure के क्षेत्र में आपसी सहयोग बढ़ाने का फैसला, भारत बना ग्लोबल लीडर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *