दिल्ली-एनसीआर में बदलने वाली है मौसम की फिजा, जानें आज कहां-कहां होगी हल्की से भारी बारिश 

Weather Update Today : आज 9 सितंबर 2023 है। पिछले कई दिनों से गर्मी से बेहाल देश के कई हिस्सों में मौसम का फिजा बदलता हुआ नजर आ रहा है। आज से अगले कुछ दिनों तक देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

राजधानी दिल्ली में आज से दो दिवसीय जी 20 समिट का आयोजन होने जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आज से दिल्ली-एनसीआर की मौसम की फिजा बदल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से बेहाल दिल्ली और एनसीआर को आज से अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत के आसार है। आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन बारिश की संभावना जताई है। IMD ने इसी क्रम में शनिवार और रविवार को यहां बारिश की चेतावनी जारी की है।

Weather Update Today निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Weather Update Today) की रिपोर्ट के मुताबिक आज शनिवार 9 सितंबर को देश के कई हिस्सों में हल्की तो कुछ जगहों पर मध्यम तो कहीं-कहीं तेज बारिश के आसार हैं।

  • उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी गुजरात और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर तेज बारिश संभावना है।
  • उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, दिल्ली और एनसीआर, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।
  • दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, रायलसीमा, उत्तरी कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

 

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *