थाने में शिकायत कर लौटने पर किसान की हत्या, बचाने आई बुजुर्ग मां को किया घायल

हाइलाइट्स

श्रीपुर थाने में शिकायत कर लौटने पर पड़ोसियों ने दिया घटना को अंजाम
गोपालगंज के श्रीपुर ओपी के गणेश डूमर गांव में वारदात से इलाके में दहशत

रिपोर्ट -गोविंद कुमार

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज जिले में अपराधियों ने शनिवार की शाम  थाने से शिकायत कर घर लौटे किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी. बचाने आई मृतक की बुजुर्ग मां को भी जख्मी कर दिया गया. घटना श्रीपुर ओपी के गणेश डूमर गांव की है. किसान की पहचान 40 वर्षीय बृजलाल सिंह के रूप में की गई है. जो स्वर्गीय भगवत सिंह का पुत्र था.

किसान की हत्या के बाद इलाके में भारी तनाव है. परिजन और ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश है. बताया जाता है कि मृतक बृजलाल सिंह से पड़ोसी जगरनाथा सिंह, छोटू सिंह, मोटू सिंह से दो कट्ठा जमीन को लेकर विवाद था. जिसकी शिकायत लेकर शनिवार को थाना में लगने वाले जनता दरबार में दोनों पक्ष गए हुए थें. श्रीपुर ओपी पुलिस और सीओ ने दोनों पक्ष को सभी दस्तावेज के साथ अगले शनिवार को बुलाया, इसके दोनों पक्ष घर के लिए निकल गए.

थाने के जनता दरबार से लौटते ही रास्ते में मिली थी धमकी
पुलिस से शिकायत करने पर नाराज पड़ोसियों ने रास्ते मे ही बृजलाल सिंह को घर पहुंचने पर जान से मारने की धमकी दी. बृजलाल सिंह जैसे ही अपने घर शाम में पहुंचा, पांच से सात की संख्या में आरोपी धारदार हथियार के साथ पहुंच गए और बृजलाल को ढूंढने लगें.

हमलावर घर में घुसे, फिर छत पर किसान को ढूंढकर मारा

हमलावरों को घर में घुसकर उत्पात मचाते देख बृजलाल ने छत पर भागकर अपनी जान बचाने की कोशिश की. लेकिन छत पर पहुंचकर हमलावरों ने चारों तरफ से घेर लिया और चाकू, तलवार समेत अन्य धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया. घटना का विरोध करने पर मृतक की पत्नी भागमनी देवी, मां खेदनी देवी को भी जख्मी कर दिया. दरवाजे पर बंधे मवेशियों को भी धारदार हथियार से जख्मी कर दिया.

एसडीपीओ समेत कई थानों की पुलिस कर रही कैंप
इधर घटना की सूचना पाकर हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार, श्रीपुर ओपी अध्यक्ष अशोक कुमार, फुलवरिया थानाध्यक्ष अब्दुल मजिद, सीओ वेद प्रकाश नारायण, विजयीपुर, भोरे, कटेया, मीरगंज थाने से पुलिस पहुंची है. पुलिस टीम को भी लोगों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा है.

विधायक ने दिया आश्वासन, कहा-हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करे पुलिस
स्थानीय विधायक राजेश सिंह कुशवाहा, मुखिया दिलीप बैठा, जिला परिषद प्रतिनिधि भरत यादव आदि परिजनों को समझाने में जुटे हैं. विधायक ने पुलिस कप्तान से बात कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की. परिजन पुलिस पर समय रहते आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने और पुलिस की शिथिलता से हत्या की वारदात होने का आरोप लगा रहें हैं. शव को फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में नहीं लव सकी है.

जमीन विवाद से जुड़ा है मामला, मृतक के पिता ने की थी दो शादियां
एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि जमीन विवाद से जुड़ा हुआ मामला है. मृतक के पिता ने दो शादियां की थी. दोनों पक्ष आपस में सौतेल भाई और पट्टीदार है. हत्या के मामले में जांच की जा रही है. हत्या के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं. गिरफ्तारी के लिए हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

Tags: Bihar News, Crime News, Gopalganj news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *