‘तुम्हारे पति को खुदा के पास भेज दिया, पाकिस्तान जिंदाबाद’, रेलवे ट्रैक पर मिला लापता फौजी का शव

चंडीगढ़. हरियाणा के अंबाला कैंट इलाके में संदिग्ध हालत में सेना (Indian Army Jawam) के एक जवान का शव मिला है. यह जवान घर से ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए निकला था, लेकिन ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था और लापता हो गया था. बाद में जवान की पत्नी को मोबाइल पर एक संदेश मिला था. फिलहाल, अंबाला पुलिस (Ambala Police) मामले की जांच कर रही है.

परिवार का कहना है कि पवन के मोबाइल नंबर से उसकी पत्नी के मोबाइल पर एक मैसेज आया है. इस मैसेज में लिखा है कि हमने तुम्हारे पति को खुदा के पास भेज दिया है,पाकिस्तान जिंदाबाद. इंडियन आर्मी अपने सैनिक को बचा सकते हैं तो बचा लो. अब पवन का शव जीआरपी अंबाला को अंबाला-सहारनपुर रेलमार्ग पर गुरुवार शाम को मिला है. मौके से पवन का मोबाइल गायब है.

बता दें कि बुधवार को सेना में बतौर हवलदार तैनात पवन कुमार संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. वो अंबाला कैंट में तैनात था जबकि छह सितंबर से उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया था. सेना का जवान मूल रूप से कानपुर का रहने वाला है और बुधवार को कानपुर से अंबाला के लिए चला था.

अंबाला में तैनात था जवान, घर से आते वक्त लापता

पवन अंबाला में सेना की 40 एडी एसआर यूनिट में तैनात था. वो कानपुर स्थित अपने घर गया हुआ था और बुधवार को कानपुर से अंबाला के चला, लेकिन अपनी यूनिट में नहीं पहुंचा और उसका कोई पता नहीं चल रहा था. फिलहालm पूरा मामला संदिग्ध बना हुआ है. अंबाला पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के सामने सबसे बड़ी यह चुनौती है कि फौजी जवान की मौत सामान्य है या फिर हत्या की गई है. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का पता चलेगा.

मामला गंभीर जांच कर रहे हैंः पुलिस

जांच अधिकारी प्रदीप कुमार ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि हमें कल सूचना मिली थी कि रेलवे लाइन के पास एक शव मिला है. हमने शाम को शव को जब कब्जे में लिया तो उसे समय किसी भी तरह से कोई आइडेंटिटी नहीं मिली थी. जांच में पता चला फौजी पवन कुमार की मिसिंग रिपोर्ट एक दिन पहले लिखवाई गई थी. हालांकि, काफी सीरियस इंजुरी पवन कुमार के शरीर पर पाई गई हैं. इसके बाद एक सूचना मिली कि उनकी पत्नी को एक मैसेज आया है. मामला गंभीर है और जांच कर रहे हैं. उधर, आर्मी के अधिकारी भी थाने पहुंचे हुए हैं. आर्मी के सीनियर अफसर ने बताया कि यह मामला जांच का विषय है. क्योंकि काफी संगीन मामला है. एक-एक पॉइंट पर जांच की जा रही है. जांच के बाद ही बता पाएंगे कि आखिर हुआ क्या है.

Tags: Ambala news today, Haryana police, Indian army, Indian railway

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *