तीज के नजदीक आते फलों-सब्जियों के तेवर हुए तीखे, कीमतें हुईं दोगुना

आशुतोष तिवारी/रीवा. हरतालिका तीज को अभी 10 दिन बचे हैं. लेकिन उससे पहले ही सलाद वाली सब्जियां खासकर खीरा, ककड़ी और गाजर के दाम दो से तीन गुना ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं. फलों के दाम भी पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गए हैं.

तीज का व्रत महिलाओं के लिए काफी कठिन होता है. व्रत में पूरे दिन पानी न पीने की वजह से महिलाओं को कमजोरी महसूस होती है. हरतालिका तीज व्रत की शुरुआत सूर्योदय से पहले की जाती है. यही वजह है कि महिलाएं व्रत के पहले सबसे ज्यादा खीरा खाना पसंद करती हैं ताकि उनके शरीर में पानी की मात्रा बनी रहे और उनका व्रत आसानी से पूरा हो जाए.

लेकिन तीज के नजदीक आते ही खीरे के भाव आसमान छूने लगे हैं. 20 रुपए किलो मिलने वाला खीरा इन दिनों 60 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं गाजर की कीमत 120 रुपए किलो हो गई है. जबकि पिछले दिनों गाजर की कीमत 60 रुपए किलो थी.

इसके अलावा महिलाओं को इस व्रत में सबसे ज्यादा फलों की जरूरत होती है. फलों के दाम भी बढ़ने लगे हैं. 100 रुपए में मिलने वाला सेब इन दिनों रीवा की फलमंडी में 160 से 180 रुपए किलो मिल रहा है. व्रत के मद्देनजर अनार की भी काफी डिमांड होती है. क्योंकि अनार का सेवन करने से शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है. निर्जल व्रत के बावजूद शरीर में पानी की कमी नहीं होगी. फल मंडी में अनार के दाम भी बढ़ गए हैं. 315 रुपए किलो अनार मिल रहा है.

Tags: Local18, Price Hike, Religion 18, Rewa News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *