तमिलनाडु के राज्यपाल के घर पर फेंका गया पेट्रोल बम, बीजेपी ने डीएमके सरकार पर लगाया आरोप

Tamil Nadu Governor

Creative Common

पुलिस के अनुसार, विनोथ ने सैदापेट कोर्ट के परिसर में खड़ी मोटरसाइकिलों से पेट्रोल चुराया था, जिसके बाद वह राजभवन की ओर चला गया जहां उसने दो बोतलों में पेट्रोल डाला, उनमें आग लगा दी और मुख्य द्वार पर फेंक दिया। बीजेपी की तरफ से डीएमके सरकार पर सवाल उठाए गए।

तमिलनाडु राज्य के राज्यपाल आरएन रवि का आधिकारिक निवास राजभवनके गेट पर पेट्रोल बम फेंकने के आरोप में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। घटना दोपहर करीब 2:45 बजे हुई, जब कारुका विनोथ नाम के व्यक्ति ने राजभवन के मुख्य द्वार पर पेट्रोल से भरे दो कंटेनर फेंके। पुलिस के अनुसार, विनोथ ने सैदापेट कोर्ट के परिसर में खड़ी मोटरसाइकिलों से पेट्रोल चुराया था, जिसके बाद वह राजभवन की ओर चला गया जहां उसने दो बोतलों में पेट्रोल डाला, उनमें आग लगा दी और मुख्य द्वार पर फेंक दिया। बीजेपी की तरफ से डीएमके सरकार पर सवाल उठाए गए। 

बता दें कि डीएमके और राज्यपाल के बीच इन दिनों जुबानी जंग जारी है। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवन ने राज्य में स्वतंत्रता सेनानियों के साथ व्यवहार पर उनकी हालिया टिप्पणियों के लिए राज्यपाल आरएन रवि की आलोचना की। राज्यपाल रवि ने त्रिची में यूपीएससी अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए इतिहास को मिटाने और तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों को जाति के नेताओं के अधीन किए जाने पर चिंता व्यक्त की। 

उन्होंने आर्य-द्रविड़ सिद्धांत पर भी प्रकाश डाला। एलंगोवन ने राज्यपाल रवि से राजभवन से बाहर निकलने और पड़ोसी इमारतों का निरीक्षण करने का आग्रह किया, जिनका निर्माण द्रमुक सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में किया गया था। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *