डीजीपी समेत आला अधिकारी पहुंचे KGMU: ट्रामा सेंटर में भर्ती महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य का लिया जायजा,अजय राय भी पहुंचे KGMU

लखनऊ4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
KGMU ट्रॉमा सेंटर पहुंचे प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजी स्पेशल प्रशांत कुमार डॉक्टरों से बातचीत करते हुए। - Dainik Bhaskar

KGMU ट्रॉमा सेंटर पहुंचे प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजी स्पेशल प्रशांत कुमार डॉक्टरों से बातचीत करते हुए।

सुलतानपुर में तैनात महिला हेड कांस्टेबल को देखने सोमवार को आला अफसर भी पहुंचे। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, DGP विजय कुमार और स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने KGMU ट्रामा सेंटर पहुंचकर हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य का जायजा लिया।

वही बाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती महिला सिपाही को देखने पहुंचे। हालांकि वहां मौजूद पुलिस ने संक्रमण का हवाला देते हुए उन्हें महिला सिपाही से मिलने नहीं दिया। उन्होंने उस वार्ड के डॉक्टर और CMS से महिला की सेहत के बारे में जानकारी ली।

हमले की जांच में STF को भी लगाया

हाईकोर्ट द्वारा इस घटना का खुद से संज्ञान लेकर रविवार को छुट्टी के दिन सुनवाई किए जाने के बाद गृह व पुलिस विभाग हरकत में आ गया है। महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद ट्रामा सेंटर के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत में स्पेशल कानून-व्यवस्था ने प्रशांत कुमार ने कहा कि महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वह जैसे ही बातचीत करने की स्थिति में होंगी, उनसे बातचीत की जाएगी। घटनास्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए गए हैं, उसके आधार पर जांच चल रही है। अब तक की जांच में किसी तरह के यौन शोषण के साक्ष्य नहीं मिले हैं। जांच में पुलिस की कई टीमें लगी हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हाईकोर्ट से भी दिशा-निर्देश मिले हैं, उसके अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

5 सदस्यों के साथ पहुंचे अजय राय

प्रदेश अध्यक्ष ने डॉक्टरों से महिला सिपाही का सही से इलाज करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पूरा कांग्रेस परिवार इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है। कांग्रेस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद और संघर्ष करेगी। प्रवक्ता पुनीत पाठक ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर उन्हें रोकने का प्रयास किया। आखिर में अध्यक्ष समेत पांच सदस्यों को ट्रॉमा सेंटर जाने की अनुमति दी गई।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *