डीएम गोंडा के आदेश से भड़का PMS एसोसिएशन: जूनियर अफसरों से निरीक्षण कराने के आदेश के खिलाफ हुए मुखर,महानिदेशक से लगाई गुहार

लखनऊ2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
यूपी के प्रोविंशियल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने डीएम गोंडा द्वारा नोडल अफसर नामित करने के आदेश के खिलाफ डीजी मेडिकल हेल्थ को शिकायत की हैं। - Dainik Bhaskar

यूपी के प्रोविंशियल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने डीएम गोंडा द्वारा नोडल अफसर नामित करने के आदेश के खिलाफ डीजी मेडिकल हेल्थ को शिकायत की हैं।

यूपी का PMS एसोसिएशन यानी प्रोविंशियल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने गोंडा के डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। एसोसिएशन का आरोप हैं कि गोंडा के जिलाधिकारी द्वारा राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के लिए नामित किए गए नोडल के चयन में शासनादेश का उल्लंघन किया गया हैं। इसको लेकर एसोसिएशन ने प्रदेश की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक को पत्र लिखकर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

महानिदेशक को भेजा पत्र

महानिदेशक को भेजा पत्र

चिकित्सक संघ ने लगाया आरोप

यूपी PMS के महासचिव डॉ.अमित सिंह ने ये गंभीर मामला हैं। महानिदेशक डॉ. दीपा त्यागी को पत्र लिखकर जिला अधिकारी गोंडा द्वारा खंड विकास अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार इत्यादि को विभिन्न चिकित्सालयों के लिए नोडल नामित किया गया है, जबकि शासनादेश में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि जिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की उपस्थिति का निरीक्षण मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिला अधिकारी या उनके समक्ष नामित अधिकारियों द्वारा ही किया जाएगा।

संगठन का दावा हैं कि संवर्ग का प्रत्येक चिकित्सा अधिकारी राजपत्रित अधिकारी होने के साथ-साथ उच्च शिक्षा प्राप्त समाज का एक प्रतिष्ठित और प्रबुद्ध नागरिक भी है। शासनादेश एवं चिकित्सकों की गरिमा के विपरीत सक्षम अधिकारियों के स्थान पर निरीक्षण के लिए अन्य कार्मिकों के लगाए जाने का आदेश अनुचित है। इसे रद करके पहले का आदेश जारी किया जाए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *