ठेले पर इलाज और ठेले से ही कर दिया रेफर: नहीं मिली एंबुलेंस, CHC पहुंचे परिजनों को भेजा गया जिला अस्पताल, मरीज ने तोड़ा दम

जौनपुर12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जौनपुर में मरीज को एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन ठेले पर लादकर CHC पहुंचे। यहां स्वास्थ्यकर्मी ने उसका ठेले पर ही चेकअप कर दिया। इसके बाद परिजनों को जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए निर्देशित कर दिया गया। परेशान परिजन मरीज को उसी हालत में ठेले में लादकर चल पड़े, वहीं मरीज ने दम तोड़ दिया।

पूरा मामला मछली शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है यहां बीते शुक्रवार को एक मरीज ठेले से लाया गया था। मरीज का उसी ठेले में इलाज किया गया और फिर रेफर कर दिया गया।

कालिया की हालत उस समय बिगड़ गई, जब वो पानी भरे गड्ढे में गिर गए।

कालिया की हालत उस समय बिगड़ गई, जब वो पानी भरे गड्ढे में गिर गए।

55 वर्षीय कालिया की मौत

जानकारी मुताबिक, मछली शहर के कायस्थाना मोहल्ले के रहने वाले करिया (55) पुत्र नटराजन की तबीयत खराब थी। चक्कर आने के बाद करिया पानी भरे गड्ढे में गिर गए। आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें गड्ढे से बाहर निकाला। पहले तो परिजनों ने अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन जब एंबुलेंस नहीं मिली तो वे करिया को ठेले पर लादकर CHC की ओर दौड़ पड़े।

CHC पहुंचते ही वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मी ने करिया का बीपी जांचा और पल्स चेक की। इसके बाद तुरंत ही जिला अस्पताल ले जाने को कह दिया। करिया का पुत्र संतोष उन्हें ठेले पर लेकर ही जिला अस्पताल की ओर दौड़ पड़ा। इधर, पिता की तबीयत खराब होता देख संतोष ने उन्हें बीच रास्ते में ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां इलाज के दौरान करिया की मौत हो गई।

अधीक्षक ने दी सफाई

पूरे मामले का वीडियो सीएचसी में मौजूद किसी शख्स ने बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। मामले में अधीक्षक डाक्टर तपिश कुमार का कहना है कि सीएचसी की एंबुलेंस मरीज लेने गई थी और थोड़ी देर में ही आ गई थी। लेकिन तब तक परिजनों ने इंतजार नहीं किया और निजी चिकित्सक के पास चले गए। जहां थोड़ी ही देर में मरीज ने दम तोड़ दिया।

  • इस खबर को भी पढ़ें

चलता हुआ पंखा टूटकर मरीज पर गिरा, टूट गई पसली: इटावा जिला अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती एनीमिया पेशेंट जख्मी, पत्नी बोली- ये लापरवाही ही है

इटावा जिला अस्पताल में सोमवार की दोपहर को एक मरीज के ऊपर चलता हुआ सीलिंग फैन टूटकर गिर पड़ा। इससे मरीज की पसली टूट गई। वहीं गर्दन के पास भी चोट आई है। इस घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों में हड़कंप मच गया। वहीं, अस्पताल प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में स्वास्थ्यकर्मी मरीज के उपचार में जुट गए। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *