टीचर जिन्हें अपनी स्टूडेंट से हुआ प्यार, किसी ने बदला जेंडर, तो किसी ने छोड़ा परिवार, लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर भी शामिल

Teacher Student Famous Love Stories: गुरू का स्थान जीवन में बहुत बड़ा होता है. एक गुरू ही विद्यार्थी के जीवन को संवारता है, उसे पढ़ा लिखाकर काबिल बनाता है. लेकिन कई बार यह गुरू – शिष्य का रिश्ता प्रेम में भी बदल गया और उनकी प्रेम कहानी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई. आज ऐसे ही कुछ शिक्षकों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अपनी स्टूडेंट से ही प्यार कर बैठे. इसमें एक नाम तो आपको चौंका भी सकता है.

01

पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मटुक नाथ और उनकी स्टूडेंट जूली की प्रेम कहानी आज भी बिहार में काफी मशहूर है. दोनों के बीच उम्र में 30 वर्ष का फासला है. साल 2006 में इस प्रेमी जोड़ी ने समाज और परिवार के खिलाफ जाकर साथ रहने का फैसला किया था. तब दोनों की प्रेम कहानी पूरे देश में चर्चा चर्चा का विषय बन गई थी. इसके बाद दोनों काफी साल तक लिव इन में भी रहे. लेकिन साल 2017 में जूली मटूक नाथ को छोड़कर विदेश चली गईं. बीच में उन्होंने जूली को वापस लाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं मानी. आज मटुकनाथ बिहार में अकेले ही जिंदगी काट रहे हैं.

02

ऐसी ही एक कहानी बिहार के समस्तीपुर से है, जहां 20 वर्षीय छात्रा ने अपने 50 साल के इंग्लिश टीचर के साथ शादी रचाई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार छात्रा शिक्षक के यहां कोचिंग पढ़ने जाती थी. इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया. इस प्रेमी जोड़े के मंदिर में शादी करने का वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हुआ था.

03

राजस्थान के भरतपुर से तो टीचर स्टूडेंट की एक अनोखी लव स्टोरी सामने आई थी. इसमें महिला टीचर को लड़की स्टूडेंट से प्यार हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये टीचर एक माध्यमिक विद्यालय में पीटी टीचर थीं. दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि बाद में टीचर ने साथ रहने के लिए अपना जेंडर तक बदलवा लिया था. दोनों ने साल 2022 आपस में शादी भी कर ली थी.

04

अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठने के मामले में एक बॉलीवुड एक्टर भी शामिल हैं. ये एक्टर हैं आर माधवन. दरअसल फिल्मों में आने से पहले आर माधवन कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग के टीचर थे. उन्होंने देशभर में पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेज ली हैं. इन्हीं एक क्लास के दौरान वह अपनी फ्यूचर वाइफ सरिता से मिले. सरिता ने एक इंटरव्यू क्लियर करने पर थैंक्यू के तौर पर आर माधवन को डिनर पर बुलाया. बाद में यह रिश्ता प्यार में बदल गया और दोनों ने शादी कर ली.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *