झारखंड में यहां पहली बार सजा है डिज्नीलैंड मेला, मनोरंजन के भरपुर साधन उपलब्ध

मो. इकराम/धनबाद. धनबाद के रानी बांध धैया स्थित दुर्गा पूजा मैदान में पहली डिज्नीलैंड मेला लगा है. यह मेला आने वाले 8 अक्टूबर तक रहेगा. मेला में विशेष रूप से भागलपुरी सिल्क, भदोही का कार्पेट, सहारनपुर का फर्नीचर, खुर्जा की क्रॉकरी, राजस्थानी अचार एवं विभिन्न प्रकार के झूले आदि मुख्य आकर्षण का केंद्र है. मेले में लगे तारा माची, टोरा-टोरा, ड्रैगन ट्रेन, मिक्की माउस समेत कई झूले बच्चों और युवाओं को आकर्षित कर रहा है.

मेले में खाने-पीने के सामानों के भी स्टॉल दिख रहे हैं. यहां आप चार्ट, गुपचुप, मोमो, चाऊमिन, बर्गर आदि का भी आनंद ले सकते हैं. वहीं, बच्चों के खिलौने भी मिल रहे हैं. मेला घूमने आए प्रमोद कुमार व सुनीता कुमारी ने बताया कि मेले में मनोरंजन से जुड़ी खाफी चीजें उलपब्ध है. खऱीदारी के लिए विभिन्न राज्यों से आए सामानों के स्टॉल लगे हैं. परिवार व बच्चों के साथ घुमने आया जा सकता है.

मेले में मनोरंजन से जुड़ी खाफी चीजें उलपब्ध
मेला का आयोजक समिति के सदस्य शंभू कुमार साव ने बताया हर बार धनबाद के जिला परिषद मैदान या गोल्फ ग्राउंड में यह मेला लगता था. पहली बार धैया स्थित दुर्गा माता मंदिर में मेला सजा है. आस पास के लोगों में इसे लेकर काफी उत्साह दिख रहा है. ज्वाइंट बिल, टोराटोरा, ब्रेकडांस, नौका, ड्रेगन, मिकी माउस, वाटर बोर्ड आदि झूला देखने को मिलेगा. एक व्यक्ति के लिए इसका चार्ज 50 से 70 रुपये तक है. मेले में एंट्री फी 20 रुपये लिया जा रहा है.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *