झारखंड के इस शहर से अब रांची के लिए सीधी ट्रेन, 12 सितंबर को होगा उद्घाटन

प्रदीप वर्मा/गिरिडीह. न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से रांची के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाएगी. 12 सितंबर को न्यू गिरिडीह-रांची-न्यू गिरिडीह स्पेशल ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा. गाड़ी संख्या 03309 न्यू गिरिडीह-रांची स्पेशल ट्रेन को न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. यह ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए रांची पहुंचेगी.

न्यू गिरिडीह से रांची के लिए सीधी ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाने से गिरिडीह के लोगों के लिए राजधानी पहुंचना आसान हो जाएगा. फिलहाल, लोगों को रांची जाने के लिए मधुपुर से ट्रेन पकड़नी होती है. लिहाजा, लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोगों को काफी समय से रांची के लिए सीधी ट्रेन का इंतजार था.

जानें ट्रेन का ठहराव
बता दें कि यह ट्रेन न्यू गिरिडीह व रांची के बीच जमुआ, धनवार, महेशपुर, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मेसरा और टाटी सिल्वे स्टेशन पर रुकते हुए चलेगी. इस ट्रेन में 13 कोच होंगे. इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

5 घंटे में गिरिडीह से रांची
न्यू गिरिडीह के रेलवे स्टेशन मास्टर पंकज कुमार ने बताया कि पहले गिरिडीह के लोगों को रांची जाने के लिए मधुपुर से ट्रेन पकड़नी पड़ती थी. मधुपुर से रांची आने-जाने में करीब 8 घंटे का समय लगता था. इस ट्रेन के शुरू हो जाने से न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से 5 घंटे में लोग रांची पहुंच जाएंगे. 12 सितंबर से ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है.

Tags: Giridih news, Indian Railways, Local18, Train news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *