झांसी के लोगों के लिए खुशखबरी, ध्यानचंद म्यूजियम के टिकट के दाम में भारी कटौती, टाइमिंग भी बदली

शाश्वत सिंह/झांसी. झांसीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. नए बने मेजर ध्यानचंद म्यूजियम के महंगे टिकट की वजह से परेशान लोगों की बात सुनते हुए झांसी नगर निगम और स्मार्ट सिटी ने टिकट के दाम में बड़ी कटौती की है. इसके साथ ही म्यूजियम की टाइमिंग में भी बदलाव किए गए हैं. अब म्यूजियम दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक खुलेगा. नगर निगम में हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया.

मण्डलायुक्त डॉ. आदर्श सिंह की मौजूदगी में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि 12 सितंबर से मेजर ध्यानचन्द म्यूजियम का खुलने का समय दोपहर 12:00 से रात्रि 8 बजे तक किया जाय. भारतीय नागरिकों के लिए टिकट भी कम कर दिए गए हैं. नए रेट के अनुसार0 से 5 वर्ष की आयु निशुल्क, 06 से 12 की आयु 25 रुपये, 12 से अधिक आयु  50 रुपये, इसके साथ ही कम से कम 10 लोगों के समूह हेतु 35 रुपये  प्रति व्यक्ति का शुल्क निर्धारित किया गया है. जबकि विदेशी नागरिकों के लिए 0 से 5 वर्ष की आयु निशुल्क, 06 से 12 की आयु  800 रुपये, 12 से अधिक आयु 1200 रुपये एवं न्यूनतम 10 लोगों के समूह हेतु 06 से 12 की आयु 300 रुपये तथा 12 से अधिक आयु पर 500 रुपये प्रति व्यक्ति का शुल्क निर्धारित किया जाता है. इसके साथ ही समस्त छात्र/छात्राओं के लिये  25 रुपये प्रति विद्यार्थी (आई.डी. कार्ड के साथ) लिया जायेगा.

हर व्यक्ति जानें मेजर ध्यानचंद का इतिहास

नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने बताया कि झांसी की जनता की भावनाओं का ध्यान रखते हुए यह कटौती की गई है. मंडलायुक्त समेत सभी का यही उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग मेजर ध्यानचंद म्यूजियम देखने आए और हॉकी के जादूगर के इतिहास को समझें.

Tags: Hindi news, Jhansi news, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *